बर्ख़ास्तगी का दंश झेल रहे कांग्रेसियों ने पंडित जवाहर लाल नेहरू को दी श्रधांजली

बर्ख़ास्तगी का दंश झेल रहे कांग्रेसियों ने पंडित जवाहर लाल नेहरू को दी श्रधांजली

लखनऊ । लचर और निष्क्रय नेतृत्व को आईना दिखाने पर बर्खास्तगी का दंश झेल रहे कांग्रेसजनो ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के पुण्य तिथि पर उनके राष्ट्रीय एकता के संदेश को जन जन तक पहुंचाने और दिखाए मार्ग पर चलने संकल्प लिया । पंडित नेहरू की आज पुण्य तिथि के मौके पर कांग्रेस के बर्खास्त नेताओ ने उन्हें अपनी श्रधांजलि देते हुए पार्टी के मौजूदा शीर्ष नेताओं से बेहतर एवं सार्थक नेतृत्व की उम्मीद जताई है ।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य सिराज मेंहदी ने बताया कि पंडित नेहरू की पुण्य तिथि के अवसर पर वर्चुल श्रधांजलि सभा में पूर्व सांसद डा. संतोष सिंह ,पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी , पूर्व विधायक नेक चंद पांडेय, भूदर नारायण मिश्र , विनोद चौधरी , राजेंद्र सिंह सोलंकी आदि नेताओं ने भाग लिया । उन्होंने बताया कि नेताओ का एक स्वर में आरोप था की पार्टी का मौजूदा नेतृत्व अपने अहम के चलते गाँधी-नेहरू के दिखाए मार्ग से भटक गया जिसका नतीजा यह है कि कांग्रेस लगातार अपनी लोकप्रियता खोती जा रही है , कांग्रेस का राजनीतिक वजूद उन इलाकाई पार्टियो से भी कमतर रह गया है जो कुछ अर्से पहले बनी थी ।
श्री मेंहदी ने कहा कि पार्टी के कमजोर और अनुभवहीन नेतृत्व के कारण ही आज देश में फांसीवादी ताकते निरन्तर आगे बढ़ रही और हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाली कांग्रेस पार्टी अपनी शिनाख्त को कायम रखने में नाकाम साबित हो रही है । उन्होंने कहा पार्टी के प्रति ईमानदार नीयत रखने वाले कांग्रेसजनो को बिना देर किये अब आगे आना चाहिए यही वक़्त का तकाज़ा है ऐसा कर हम अपने नेता पंडित नेहरू को सच्ची श्रधांजलि देंगे ।

Post a Comment

0 Comments