कोरोना काल मे सपा के फोटोबाज़ नेता ग़ायब , अमीक जामेई बने ग़रीबो के मसीहा

कोरोना काल मे सपा के फोटोबाज़ नेता ग़ायब , अमीक जामेई बने ग़रीबो के मसीहा
आरिफ़ हुसैनी
जौनपुर । लॉकडाउन के दौरान जहा विधानसभा चुनाव लड़ने के जोड़-तोड़ में लगे समाजवादी पार्टी के फेसबुकिये नेता अपनी फेसबुक बंद कर के अपने घरों में दुबके हुए है तो वही जरूरतमंदों की मदद के लिए सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमीक जामेई ने अपने दिल के दरवाजे खोल दिए। अमीक जामेई ने ग़रीबो की मदद के लिए डॉक्टरों का ऑनलाइन पैनल तैयार कर अपनी टीम के साथ डोर टू डोर  ग़रीब बेसहारा कमज़ोर लोगो को गाव-गाव जाकर दवाओं की कोरोना किट ,ऑक्सीज़न वितरित कर रहे है । अमीक जामेई के संकट की घड़ी में अपने गृह जनपद में ज़रूरतमंदों की इस सेवा की लोग प्रशंसा कर रहे है तो वही सपा के फेसबुकिया नेताओ की लोग अब खुलकर आलोचना भी कर रहे है ।
कोरोना संकट ऐसी आपदा जो न पहले किसी ने सुनी न देखी। देश ही नहीं, पूरी दुनिया में इस कदर खौफ कि लोगों ने खुद को अपने घरों में समेट लिया। काम-धंधा बंद होने से गरीबों के सामने कोरोना महामारी के बीच दवाओं के लिए पैसों की किल्लत हो गयी थी । ऐसे कठिन हालात में अमीक जामेई ने खौफ के साथ सुख-चैन को तिलांजलि दे दी और निकल पड़े गरीबों की मदद करने। इसके लिये उन्होंने खुद के खून-पसीने की कमाई को भी खर्च करने में तनिक भर नहीं सोचा।
जौनपुर के ग्रामीण इलाक़ों में तेज़ी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमीक जामेई द्वारा कोरोना पेशंट को दी जाने वाली दवायें लाई गयीं हैं साथ ही 13 MBBS और BUMS स्तर के डॉक्टरों की एक टीम तैयार की गयी है , जो फोन कॉल के माध्यम से पेशंट की परेशानियों को सुनकर उन्हें सही जानकारी देंगे जिसके बाद अमीक जामेई अपनी टीम के साथ मरीज़ों को दवाइयाँ पहुँचाने का काम कर रहे है ।
दवाइयों के साथ-साथ अमीक जामेई ने कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर भी रखे हैं जो बहुत इमरजेंसी केस के लिए मरीज़ को मुहैया करवा रहे है । साथ ही उन्होंने हेल्पलाइन नम्बर 8076929500 जारी किया है । जिसके माध्यम से कोई भी बेसहारा मरीज़ उनकी टीम से संपर्क कर सकता है जिसकी टीम पूरी मदद करेगी ।

Post a Comment

0 Comments