तो क्या आरिफ़ हबीब को टिकट देकर नेताजी का वादा निभाएंगे अखिलेश

तो क्या आरिफ़ हबीब को टिकट देकर नेताजी का वादा निभाएंगे अखिलेश
आरिफ़ हुसैनी
जौनपुर । यूपी विधानसभा चुनाव का अभी एलान तो नही हुआ बावजूद इसके लोग चुनाव लड़ने की चाहत में पार्टी हाईकमान से जोड़तोड़ करने में जुट गए है । जौनपुर ज़िले की सबसे हॉट सीट सदर विधानसभा पर समाजवादी पार्टी के दो दर्जन से अधिक नेताओ ने अपनी दावेदारी ठोक रखी है । अब ये दावेदार लखनऊ में डेरा डाल कर अपना टिकट सेफ करने की जुगत में लग गए है । यहाँ तक कि टिकटार्थी पार्टी सुप्रीमो को नेताजी मुलायम सिंह यादव द्वारा किये गए पूर्व में वायदे को भी याद दिलाकर टिकट पक्का करने की जुगत में लगे है ।
सदर विधानसभा से सपा के पुराने नेता आरिफ़ हबीब ने भी मज़बूती से अपनी दावेदारी की है । आरिफ़ ने पिछले तीन विधानसभा चुनावो में भी दावेदारी की थी । पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा 2022 में लड़ाने की बात पर वो पार्टी के उम्मीदवार को जीजान से चुनाव जीतने में लगे थे । 2022 कि चुनाव में दावेदारी के बाद आरिफ़ हबीब अपने दलबल के साथ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान जौनपुर की सियासत पर लंबी चर्चा के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा 2022 में चुनाव लड़ाने के वादे का अखिलेश यादव से ज़िक्र किया तो सपा सुप्रीमो ने उन्हें आश्वस्त किया कि पार्टी पूरी तरह विचार कर फैसला लेगी ।
आरिफ़ हबीब सियासत के साथ-साथ समाजसेवा में भी काफी सक्रिय भूमिका निभाते है आरिफ़ पूर्व प्रदेश सचिव समाजवादी युवजन सभा उत्तर प्रदेश,
विशेष आमंत्रित सदस्य जिला समाजवादी पार्टी व
सदर विधानसभा समाजवादी पार्टी, ज़िला महामंत्री
ज़िला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल जौनपुर ,पूर्व उपाध्यक्ष  मरकज़ी सीरत कमेटी जौनपुर ,अध्यक्ष 
राष्ट्रीय सद्भावना मंच एवं मुस्लिम यूथ ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया जैसे पदों पर रहकर समाजसेवा कर रहे है । आरिफ़ हबीब ने वर्ष 2012 ,2017 और अब 2022 में टिकट के लिए मजबूत दावेदारी की है । स्वभाव से काफी सरल आरिफ़ हबीब की सभी समुदाय में अच्छी पैठ है ,और समाजवादी पार्टी में लगभग दो दशक से सक्रिय राजनीति कर रहे है । अब देखना ये है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा आरिफ़ हबीब से किये गए वादे को उनके पुत्र सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव निभाते है या नही ये तो आने वाला वक्त बताएगा ।

Post a Comment

0 Comments