डाक्टर से रंगदारी मांगने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गोली से घायल,

जौनपुर। बदलापुर थाना क्षेत्र के खजुरन गांव के मोड़ पर गुरुवार की भोर में पुलिस ने दंत चिकित्सक से तीन लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले बदमाश को मुठभेड़ में गोली मार दी। गोली उसके पैर में लगी है। पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद वह भागने का प्रयास कर रहा था। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
       बदलापुर में घनश्यामपुर रोड पर क्लीनिक चलाने वाले दंत चिकित्सक अनिल कुमार मित्रा से गत 17 जून को मोबाइल फोन पर किसी अन्जान नंबर से काल कर तीन लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी। न देने पर डाक्टर और उनके पुत्र की गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी दी गई थी। पहले डा. अनिल मित्रा ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन 20 जून को पुनः उसी नंबर से काल कर उनका भी हाल पड़ोसी डाक्टर फौजदार प्रजापति जैसा करने की धमकी दी गई तो वे बुरी तरह डर गए।
     डाक्टर फौजदार प्रजापति की गत 25 मई की रात क्लीनिक से घर जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। डाक्टर अनिल मित्रा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई। जिस नंबर से काल कर रंगदारी मांगी गई थी, वह ढकवा (प्रतापगढ़) से खरीदा गया निकला।
     छानबीन में पता चला कि जिसके नाम से सिम लिया गया है, उसकी मृत्यु हो चुकी है। तब पुलिस ने रिचार्ज करने वाले दुकानदार को हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने बताया कि उक्त नंबर को सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के बर्रैया गांव के शैलेंद्र यादव ने रिचार्ज कराया था। 
     एसओजी, बदलापुर व सिंगरामऊ थाना पुलिस ने रात में दबिश देकर शैलेंद्र यादव को दबोच लिया। पहले तो उसने आनाकानी की, किंतु पुलिस के सख्ती करने पर रंगदारी मांगना स्वीकार कर लिया। भोर में करीब चार बजे उसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने मोबाइल फोन व सिमकार्ड बरामद कर ली। खजुरन मोड़ पर शैलेंद्र हिरासत से भागने लगा। पीछा करते समय चेतावनी देने पर नहीं रुका तो पुलिस ने गोली चला दी थी।

Post a Comment

0 Comments