जौनपुर में दिलचस्प हुआ ज़िला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव , जानिए किसमे कितना है दम


जौनपुर में दिलचस्प हुआ ज़िला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव , जानिए किसमे कितना है दम
जौनपुर । जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव बेहद रोचक होने वाला है। अन्य जिलों में मामला आमने-सामने या त्रिकोणीय है लेकिन यहां चतुष्कोणीय मुकाबले की संभावना बन रही है। सपा ने बहुत पहले यहां से निशी यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। भाजपा ने प्रत्याशी घोषित करने की तैयारी की थी लेकिन अनुप्रिया पटेल के दबाव में यह सीट अपना दल-एस को दे दी गई। शुक्रवार को अपना दल-एस ने रीता पटेल को प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस बीच भाजपा से प्रबल दावेदार रहीं नीलम ने भी उतरने की तैयारी कर ली है। निशी, रीता और नीलम के त्रिकोण के बीच चौथा कोण बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बना रही हैं। नीलम और श्रीकला दोनों ने पर्चा खरीद लिया है।
अपना दल (एस) से मैदान में उतर रहीं रीता पटेल पार्टी के जिला महासचिव राकेश पटेल की पत्नी हैं। रीता पटेल अपने पति के साथ सात वर्ष से अपना दल (एस) में सक्रिय रही हैं। मड़ियाहूं से विधायक डा. लीना तिवारी ने अपना दल (एस) और भाजपा की गठबंधन की प्रत्याशी रीता पटेल के नाम की घोषणा की। रीता पटेल ने मडिय़ाहूं के वार्ड नम्बर 59 के चुनाव जीता है।

जौनपुर में समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर जितेंद्र यादव की पत्नी निशी यादव के सहारे जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी की है। 1995 में आखिरी बार भाजपा ने यहां जीत दर्ज की थी। नामांकन के लिए निशी यादव ने बुधवार को ही दो सेट में पर्चा खरीद लिया था।

भाजपा के कई लोग टिकट की दावेदारी में लगे थे लेकिन यह सीट अपना दल (एस) के खाते में चली गई। ऐसे में भाजपा से टिकट की मजबूत दावेदार नीलम सिंह ने भी उतरने की तैयारी कर ली है। नामांकन के लिए पर्चा खरीद लिया है। दो सेट में लिए गए पर्चे के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि वह चुनाव लड़ेंगी।

बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने भी दो सेट में पर्चा खरीदा है। बताया जा रहा है कि 26 जून को वह भी नामांकन करेंगी। तीन बजे तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके बाद उसी दिन पर्चों की जांच होगी। 29 जून को नाम वापसी की तिथि है।

Post a Comment

0 Comments