बड़े बेआबरू होकर तेरे कूंचे से हम निकले !

बड़े बेआबरू होकर तेरे कूंचे से हम निकले !
आरिफ़ हुसैनी
जौनपुर । यूपी में इस वक्त ज़िला पंचायत अध्यक्ष पद पर अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने के लिए सभी पार्टियों के नेता ऐड़ी चोटी का ज़ोर लगा दिए है , सत्ता पक्ष एवं समाजवादी पार्टी में पूरे प्रदेश में कड़ा मुकाबला है ऐसे में दोनों दलों के लोग ज़िला पंचायत सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए सभी हथकंडे अपना रहे है । गुरुवार को लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश यादव के दरबार मे जौनपुर ज़िले के सपा खेमे के ज़िला पंचायत सदस्यों और पार्टी के पदाधिकारियों सहित विधायक , पूर्व विधायक , पूर्व सांसद की परेड थी , बावजूद इसके सपा ने 55 लोगो की लिस्ट जारी कर ज़िले के चाटुकार नेताओ की लंबी फौज लेकर बुधवार को लखनऊ रवाना हो गए । अब जब गुरुवार को सपा मुखिया के दरबार मे पेशी हुई तो वहाँ इन 55 नेताओं में से आधे नेताओ को पार्टी दफ्तर के बाहर का रास्ता दिखा दिया गया । 
गुरुवार को सपा नेताओं की फेसबुकिया टीम अपनी जवानी कुर्बान करते हुए सोशल मीडिया पर  लखनऊ के होटलों की फ़ोटो डालकर ये लिख रहे थे कि सपा मुखिया के बुलावे पर राजधानी लखनऊ में , पर जब पार्टी दफ्तर के मीटिंग हाल से उन्हें भगाया गया तो वही नेता अब अपनी फोटो भी डिलीट कर रहे ।
सुनने में तो यहाँ तक आया कि जौनपुर ज़िले की सीटों से विधायक का चुनाव लड़ने वाले कुछ नेताओं की मीटिंग हाल में इंट्री तक नही हुई । पार्टी दफ्तर पर कार्यकर्ताओ के सामने हुई किरकिरी के बाद कुछ नेता अपना मोबाइल ऑफ कर सीधे जौनपुर का रास्ता पकड़ लिए तो वही कुछ नेताओ का ब्लड प्रेशर लो हो गया जो डॉक्टर्स का परामर्श ले रहे है ।
सदर समेत कुछ विधानसभा सीटों से अपनी दावेदारी कर रहे नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं को पार्टी हाल में घुसने तक नहीं दिया गया । सूत्रों से पता चला कि जिला मुख्यालय से भेजी गई लिस्ट में कुछ नेताओं ने अपना नाम जबरदस्ती लिस्ट में भेजा था , और बड़े अरमान से फोटो लगा कर दावेदारी की ख्वाहिश लिए लखनऊ के लिए कूच किये थे लेकिन दिल के अरमां अंसुओ में बह गए , और बेइज़्ज़त हुए अलग । हालांकि इस कृत्य के लिए सीधे तौर पर जिला संगठन ज़िम्मेदार है जिसकी वजह से लोगों को शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ा ।

Post a Comment

0 Comments