जौनपुर और सोनभद्र में अपना दल (एस) उतारेगा प्रत्याशी,

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले जारी सियासत के बीच बड़ी खबर सामने आई है। भाजपा ने अपने सहयोगी अपना दल (एस) को जौनपुर और सोनभद्र सीट पर प्रत्याशी  उतारने की हरी झंडी दे दी है। वहीं, इस बात की खबर लगते ही कई नाराज भाजपाइयों ने लखनऊ में डेरा डाल दिया हैं। 

बताते चलें कि जौनपुर में सपा डॉक्टर जितेंद्र यादव की पत्नी निशी यादव के सहारे जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी में जुटी है। जबकि किसी अन्य दल ने अभी तक अपना पत्ता नहीं खोला है। 
     जौनपुर में 1995 में आखिरी बार जीत दर्ज करने वाली भाजपा ने इस बार तीन प्रत्याशियों के नामों की सूची संगठन को सौंपी थी।

इनमें पूर्व सांसद और मुंबई के उद्योगपति कुंवर हरिवंश सिंह के बेटे रमेश की पत्नी नीलम सिंह, जलालपुर के निवर्तमान प्रमुख संदीप सिंह की पत्नी  रंजना सिंह और आमोद सिंह उर्फ रिंकू की पत्नी कृष्णा सिंह का नाम शामिल है। लेकिन, इसी बीच केंद्र और राज्य सरकार में सहयोगी अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (सोनेलाल) के खाते में जौनपुर सीट के जाने की चर्चा ने भाजपाइयों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है।
      बताया जा रहा है कि टिकट के संभावित प्रबल दावेदार सहित पार्टी के विधायक, मंत्री और संगठन के कुछ लोगों के साथ लखनऊ पहुंच गए हैं। वहीं, अपना दल (एस) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने जौनपुर और सोनभद्र सीट मिलने की जानकारी संगठन के पदाधिकारियों को दी है।

अपना दल (एस) के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर पटेल ने अमर उजाला को बताया कि भाजपा ने अपना दल (एस) को जौनपुर और सोनभद्र में प्रत्याशी उतारने को कहा है। इसकी जानकारी एमएलसी और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने दी है। हमारी बातचीत रीता पटेल के अलावा श्रीकला रेड्डी से भी चल रही है। जल्द ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments