मीडिया संस्थानों पर नहीं लोकतंत्र पर हमला : डॉ. नासिर

मीडिया संस्थानों पर नहीं लोकतंत्र पर हमला : डॉ. नासिर
 
चैनलों और मीडिया घरानों पर ईडी की करवाई से प्रभावित होगी साख

लखनऊ । वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी डॉ. नासिर खान ने गुरुवार को लखनऊ में भारत समाचार चैनल  के हेड बृजेश मिश्रा  व वीरेंद्र सिंह के घर एवं अन्य मीडिया समूह के विभिन्न कार्यालयों पर ईडी की करवाई का विरोध जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। चैनल व समाचार पत्र सरकार और जनता के बीच पुल का काम करते हैं। 
वे  सरकार की कमियों को उजागर करके व्यवस्था को दुरुस्त करने का रास्ता दिखाते हैं। सरकार जो अच्छा कार्य करती है, उसे भी जनता तक पहुंचते हैं। सरकारी तंत्र को लोकतंत्र पर हमला करने के बजाय कमियों में सुधार करना चाहिए। उसे लोकतंत्र और चौथे स्तंभ को कुचलने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। इस तरह की करवाई से ईडी जैसी  संस्था का वजूद प्रभावित हुआ है।
डॉ नासिर खान ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर इस तरह की करवाई समाज मे गलत संदेश देती है । आज कोई भी पत्रकार निर्भीक और निष्पक्ष सच्ची खबरें दिखाने व लिखने के लिए  सोचने पर मजबूर होगा। इस तरह की करवाई आज कुछ संस्थानों पर हुई है कल और भी संस्थानों को निशाना बनाया जाएगा। अगर आज सभी मीडिया जगत के लोग जागे नहीं तो निर्भीक पत्रकारिता करने वालों का भी मनोबल गिरेगा। यह  स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नही होगा ।

Post a Comment

0 Comments