सपा के नए माननीय ने कर दिया बड़ा खेला , फिर लगवा दिया मुर्दाबाद का नारा, अखिलेश के रडार पर

सपा के नए माननीय ने कर दिया बड़ा खेला , फिर लगवा दिया मुर्दाबाद का नारा, अखिलेश के रडार पर
आरिफ़ हुसैनी
जौनपुर । समाजवादी पार्टी में भीतर घातियो की कमी नही है जिसका परिणाम हुआ कि शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में साथ रहकर कर दिया बड़ा खेला । हम बात कर रहे है जौनपुर में समाजवादी पार्टी के नए माननीय की सूत्र बताते है कि उन्ही ने भाजपा के बागी प्रत्याशी से मिलकर सपा के 28 वोटो को भाजपा के बागी को ट्रांसफर करा दिया । और जब सपा उम्मीदवार को मात्र 12 मत मिले तो उसके बाद इन्ही माननीय के लोगो ने दूसरे नेताओं की भद पिटवाने के लिए अपने समर्थकों से मुर्दाबाद के नारे भी लगवा कर सफ़ेद चोला ओढ़ लिया ।
चुनाव से एक सप्ताह पूर्व लखनऊ में पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने  समाजवादी विचारधारा 44 सदस्यो को लखनऊ बुलाकर मीटिंग लिया और सभी ने एक मत से सपा प्रत्याशी को वोटिंग करने का आश्वासन दिया था । शनिवार को मतदान करने जाते समय 34 सदस्य सपा प्रत्याशी से मुलाकात कर मतदान करने गए । पर भितरघातियों ने ऐसा खेला किया कि सपा प्रत्याशी को मात्र 12 वोट मिले । बाकी सभी वोटो को भाजपा की बागी नीलम सिंह को ट्रांसफर कर दिया । जिससे ज़िले में सपा की जमकर किरकिरी हुई तो वही अब पार्टी सुप्रीमो पूरे घटनाक्रम का आकलन कर ज़िले के नेताओ पर बड़ी कार्यवाही करने के मूड में आ गए है ।
शनिवार को परिणाम आने के बाद ज़िले एक नए माननीय द्वारा वरिष्ठ नेताओ के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करायी गयी। सूत्रों के आधार पर वह नेता खुद बागी भाजपा प्रत्याशी हरिवंश सिंह की बहु नीलम सिंह को समर्थन कर रहे थे। धनबल और प्रशासन के इस चुनाव में वोट करने वाले सदस्य ज़िम्मेदार है ना कि नेता । जो सदस्य अखिलेश यादव से मिलने के बाद सपा को वोट नहीं किए वो भला जौनपुर के नेता के कहने पर कैसे वोट कर सकते है? जौनपुर में धनबल हावी रहा । 

सूत्र बताते है कि शाहगंज विधानसभा के ज़िला पंचायत सदस्यों ने बिना पैसे लिए समाजवादी पार्टी को वोट किया, लेकिन उन्ही के नेता के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करायी गयी । हरिवंश सिंह को समर्थन देने वाले नेता ने अपनी खीज़ निकालने के लिए सम्मानित नेताओ के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करवायी और लगातार अफ़वाह फैलाते रहे जिससे सदस्य भ्रमित होते रहे । अब देखना ये है कि अखिलेश यादव का गुस्सा जौनपुर के किस नेता के ऊपर उतरता है ये तो आने वाला वक्त बताएगा ।

Post a Comment

0 Comments