पांच मौत से काफूर हुई बहू के आने की खुशी,एक साथ उठी तीन की अर्थियां

पांच मौत से काफूर हुई बहू के आने की खुशी,एक साथ उठी तीन की अर्थियां
जौनपुर । बांकी गांव से मंगलवार को एक साथ तीन अर्थियां उठीं तो पूरा गांव रो पड़ा। जलालपुर में मकरा बाईपास पर हुए हादसे में मृत कार चला रहे दूल्हे के चाचा बृजेश कुमार सिंह उर्फ नन्हकऊ, शाश्वत सिंह उर्फ छोटू व बृजराज मिश्र उर्फ हौसिला प्रसाद शव पोस्टमार्टम के बाद गांव में लाए गए। उधर, दूल्हे के मृत दोनों भांजे अनुग्रह सिंह व प्रभुदेव सिंह के शव उनके पिता विवेक सिंह अपने गांव सरायडींगुर, मुंगराबादशाहपुर लेकर चले गए। उनके साथ मायके आई उनकी पत्नी रिंकी भी घर चली गईं। शव से लिपटकर मृतकों के स्वजन रोने लगे। तीनों की अर्थी एक साथ निकली तो गांव के लोगों की आंखों से आंसुओं का सैलाब टूट पड़ा। गांव की सरहद तक लोग शवयात्रा में शामिल हुए। रामघाट पर तीनों का देर शाम अंतिम संस्कार देर शाम हुआ। अंत्येष्टि के समय सिकरारा के क्षेत्र प्रमुख संजय सिंह भी मौजूद रहे।
पांच मौत से काफूर हुई बहू के आने की खुशी : मंगलवार को सुबह शादी की खुशी के साथ नई बहू के घर आने की तैयारियां लगभग पूरा हो चुकी थी। थाली में दीपक जलाए सास मीरा सिंह दरवाजे पर आकर बार-बार गांव की सड़क निहार रही थी। अचानक एक फोन ने घर में नई बहू आने की खुशी को काफूर कर दिया। फोन पर ही परिवार के लोगों ने बताया कि जलालपुर के पास भीषण हादसा हो गया है। जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। एक घायल है। सूचना मिलते ही खुशी का माहौल गम में बदल गया। लगभग एक घंटे बाद नई नवेली बहू घर पर पहुंची तो वह भी परिजनों के साथ चीख-चीखकर रोने लगी। बड़ी मुश्किल से ग्रामीण महिलाओं ने घर में नई बहू आने की रस्म पूरा कर बहू को मकान में ले आई।
ओवर टेक में हुआ हादसा : वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग पर हादसे के बाद पिटाई से घायल ट्रक चालक ने सीएचसी रेहटी में बताया कि दुर्घटना में उसका कोई दोष नहीं है। दुर्घटना करने वाली कार की रफ्तार बहुत तेज थी। वाराणसी से जौनपुर की तरफ जा रहे कार सवार एक दूसरे वाहन को ओवर टेक करते समय हवा की रफ्तार से आकर मेरे ट्रक में घुस गए। इसके बाद दुर्घटनाग्रस्त कार के पीछे बारातियों की दूसरी कार आई। उससे उतरे लोगों ने मारा पीटा।

Post a Comment

0 Comments