हर वर्ग के विकास के लिये किया काम: योगी

हर वर्ग के विकास के लिये किया काम: योगी
जौनपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर अमल करते हुये उनकी सरकार ने हर वर्ग के विकास और कल्याण के लिये प्रदेश में काम किया है।
श्री योगी  आज सोमवार को जिले के मुंगरा बादशाहपुर स्थित सार्वजनिक इंटर कालेज के प्रांगण में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास को ले करके हमने विकास का काम किया है। हम सभी समाज के विकास एवं योग्यता के आधार पर कार्य कर रहे है , लेकिन पिछली सरकारों ने अपने जातिगत पूर्वाग्रहों के आधार पर बॉटने का काम किया है।
श्री योगी ने कहा कि लंबे समय तक सत्ता में काबिज रही गैर भाजपा दलों की सरकारों की सोच ने उत्तर प्रदेश को पिछड़ेपन का शिकार बनाया वहीं बीते साढ़े चार सालों में सुशासन और विकास के मामले में यह राज्य देश की पहचान बन चुका है और हर बड़ा निवेशक यहां निवेश की इच्छा जाहिर कर रहा है। उन्होंने कहा कि सूबे की सत्ता पर लंबे समय तक काबिज रहीं सरकारों की सोच में कमी ने उत्तर प्रदेश को पिछड़ेपन की ओर ढकेला जबकि आज सुशासन और विकास इस राज्य की नई पहचान है।
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश की तकदीर,तस्वीर बदलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हर गांव में कम्प्यूटर ऑपरेटर की तैनाती की जा रही। हर गांव में ग्राम पंचायत का कार्यालय होगा। हर ग्राम पंचायत कार्यालय में इंटरनेट होगा। बीजेपी सरकार लोक कल्याण के लिए समर्पित है। बीजेपी सरकार गुंडों,माफियाओं से अच्छी तरह निपटना जानती है। बीजेपी सरकार में गुंडों,माफियाओं की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है । उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में गुंडों,माफियाओं को सरकारी संरक्षण मिलता था।
श्री योगी ने कहा कि जब नौकरी के विज्ञापन निकलते थे तो एक खानदान झोला लेकर निकल पड़ता था। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी जातिवाद और वंसवाद की राजनीति नहीं करती है। पहले की सरकारों हर पर्व और त्योहार पर दंगे होते थे, लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा नहीं हो रहा है। भाजपा ने माफिया और गुंडाराज को खात्म करने का काम किया है। अब पीड़ितों पर झूठे मुकदमे दर्ज नहीं होते हैं।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस को कभी देश की चिंता नहीं रही। इनकी सरकारों ने कभी भी जनता, देश और युवाओं के बारे में नहीं सोचा। भाजपा जनता पार्टी (भाजपा) के पास विकास के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में और प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, तब से देश और प्रदेश की तस्वीर बदल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार के समय में ही अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है यदि प्रदेश में सपा बसपा कांग्रेस की सरकार होती तो मंदिर का निर्माण कभी नहीं होता । अंत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में उपस्थित लोगों को 20-22 में प्रदेश में पुनः पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने की अपील की ।
  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर जिले में 1 अरब 64 करोड़ 49 लाख दो हजार रुपये की कुल 44 परियोजनाओं का भी शिलान्यास और 25 करोड़ 23 लाख रुपये की 115 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। और 20 लोगो को सम्मानित किया ।
जनसभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ,  प्रदेश के खेल युवा एवं पंचायती राज विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और जौनपुर जिले के प्रभारी उपेंद्र तिवारी ,  प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव , राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी , सदस्य विधान परिषद विद्यासागर सोनकर ने संबोधित किया ।

Post a Comment

0 Comments