रक्तदान से जरुरतमंद की जान बचाई जा सकती है-मुस्तफा

*रक्तदान से जरुरतमंद की जान बचाई जा सकती है-मुस्तफा*
*लायन्स क्लब जौनपुर पवन ने किया रक्तदान*
लायन्स क्लब जौनपुर पवन द्वारा रक्तदान पखवाड़े के अन्तर्गत आज स्थान आई एम ए ब्लड बैंक लाइन बाजार में रक्तदान शिविर संस्था अध्यक्ष वीरेन्द्र साहू की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जिसमें संस्था सदस्यों ने रक्तदान किया। 
  इस अवसर पर मण्डल डायबिटीज़ चेयरमैन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि लोग अक्सर ब्लड डोनेट करने से कतराते हैं, जबकि हकीकत यह है कि ब्लड डोनेट करने के तमाम फायदे हैं। इससे जहां एक तरफ जरूरतमंद की जान बचाई जा सकती है, वहीं खुद को भी तमाम तरह की बीमारियों से बचाया जा सकता है। ब्लड डोनेट करने के बाद आप पहले की तरह ही कामकाज कर सकते हैं। इससे शरीर में किसी भी तरह की कमी नहीं होती। और शरीर की निःशुल्क जांच भी हो जाती हैं।
 इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष पवन जायसवाल ने कहा कि रक्त का दान शरीर के लिए लाभदायक है। रक्तदान तमाम बीमारियों से सुरक्षित रखता है। नियमित रक्तदान करने से कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है। हार्ट अटैक होने की आशंका कम रहती है।
इस अवसर पर एक जरुरतमंद सीता राम को रक्त चढ़ाने की अनावश्यकता थी। जिन्हें रक्त देने के लिए दोनों पैर से कटे उनके भाई नायाब विश्वकर्मा रक्तदान करने पहुंचे। लेकिन अधिक ब्लडप्रेशर के कारण वे रक्तदान नहीं कर पाये। इनके जज़बे को देखते हुए लायन्स सदस्यों ने अपना कार्ड देते हुए उन्हें रक्त उपलब्ध कराया।
इस अवसर पर सचिव विनय कुमार मौर्य, कोषाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, अनुराग मौर्या, धर्मेन्द्र रघुवंशी सुरेन्द्र प्रधान, ज्ञान सिंह, डा सूरज जायसवाल, विजय मौर्य आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments