हत्या के मामले में वांछित इनामी आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

हत्या के मामले में वांछित इनामी आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
जौनपुर: बक्शा थाना क्षेत्र के कोटवां गांव में मासूम की हत्या के मामले में वांछित महिला समेत दो आरोपितों को करीब 15 महीने बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद आरोपितों ने पूछताछ में कुबूल किया कि रंजिश के कारण उन्होंने पड़ोसी के बच्चे की हत्या की थी। आवश्यक लिखा-पढ़ी के बाद पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया।
चितौड़ी कोटवां निवासी पवन गुप्त का आठ वर्षीय पुत्र लकी 29 जुलाई 2020 को घर के पास खेलते समय लापता हो गया था। अगले दिन बालक का शव घर से कुछ दूर स्थित तालाब में उतराया हुआ मिला था। डूबने से मौत होना माना जा रहा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सनसनीखेज तथ्य सामने आया। इसमें डाक्टरों ने गला घोंटकर हत्या के बाद शव तालाब में फेंके जाने की पुष्टि की थी। तब पुलिस तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई।
विवेचना में पुलिस ने आरोपित के तौर पर पवन गुप्ता के पड़ोसी अशोक गुप्त व नेवढि़या बाज़ार की गंगाजलि को चिह्नित किया। इसकी भनक लगते ही दोनों फरार हो गए थे। एसपी ने दोनों पर 20-20 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित कर रखा था। सोमवार की रात थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने मुखबिर की सूचना पर दोनों को मई मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

Post a Comment

0 Comments