विधिक अधिकारों के प्रति जागरूकता जरूरी: जिला जज,

जौनपुर। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद न्यायाधीश एमपी सिंह की अध्यक्षता में जनपद न्यायालय परिसर  में 25   विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। 
       इस अवसर पर जनपद न्यायाधीश द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि विधिक व्यवस्था में प्रदत्त अधिकारों का ससमय उपयोग करने के लिये जागरूक किया जा रहा है, हमें जीवन में जहॉ कहीं भी विधिक सहायता की आवश्यकता हो वहॉं विधि व्यवस्था के अर्न्तगत प्रदत्त अधिकारो का प्रयोग करना चाहिये तथा कर्मचारियों से अपील की गयी कि विधिक सेवाओं की जानकारी जन-जन में प्रचारित करें। 
      जनपद न्यायाधीश द्वारा न्यायालय परिसर में वृक्षरोपण भी किया गया, उनके द्वारा बताया गया कि वृक्षों के काटने से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। शुद्ध वायु की कमी हो रही है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को यथासंभव अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर पर्यावरण को सुरक्षित करना चाहिए। अपर जिला जज रमेश दूबे, प्रकाश चन्द्र शुक्ला, अशोक कुमार यादव, रजनेश कुमार, अंजनी कुमार सिंह, शरद त्रिपाठी, श्रीमती शिवानी रावत सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अपर सिविल जज जु0डि0 गण सर्वश्री शुभम, प्रवीण कुमार यादव, वीरेन्द्र प्रताप सिंह आदि द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया।
      सचिव, श्रीमती शिवानी रावत द्वारा बताया गया कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं के बारे में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं प्रशासनिक सहयोग से घर-घर जाकर विधिक सेवा गतिविधियों के बारे लोगों को जागरूक कराया जा रहा है, इस अभियान के अर्न्तगत जनपद न्यायालय से सम्बद्ध सभी लोगों से अपील की गयी कि वह अपने-अपने क्षेत्र के कमजोर वर्ग, महिलाओं व बच्चों को निःशुल्क विधिक सहायता के बारे में लोगों को जागरूक करायें।

Post a Comment

0 Comments