ईद मिलादुन्नबी पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन

ईद मिलादुन्नबी पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन

जौनपुर ।
अजवद क़ासमी

जश्ने ईद मिलादुन्नबी स.अ.व के पावन अवसर पर नगर के कोतवाली चौराहा पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन अपने क़दीमी रिवायतों के साथ किया गया जिसमें सभी सियासी दलों के लोग और सभी समुदायों के धर्मगुरु व शहर की मानिंद हस्तियां व समाजसेवी शामिल हुए। जलसे की अध्यक्षता मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष ज़फ़र मसूद ने किया और मुख्य अतिथि के रूप में हबीबुल्लाह मंसूरी ए.डी.जे बेगूसराय शामिल हुए।
प्रोग्राम की शुरुआत क़ारी इश्तेयाक अहमद ने तिलावत ए क़ुरआन से किया और नात ए पाक का नज़राना शायर ज़िया जौनपुरी ने पेश किया। प्रोग्राम में शामिल समस्त मेहमानों का गुलपोशी करके उनका स्वागत व अभिनंदन किया गया। जलसे का संचालन साजिद अलीम सभासद ने किया।
मौलाना मुफ़्ती अब्दुर्रहमान क़ासमी ने सीरत ए रसूल पर रोशनी डालते हुए कहा कि हज़रत मोहम्मद स.अ.व पूरी इंसानियत के लिये रहमत बना कर भेजे गए हैं उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर तभी हम सभी कामयाब हो सकते हैं।
दुर्गा पूजा महासमिति के संरक्षक निखिलेश सिंह ने कहा कि हमारा जनपद गंगा जमुनी तहज़ीब का गहवारा है यहाँ हिन्दू मुस्लिम समस्त धर्मों के लोग अपना त्योहार मिलकर मनाते हैं जिससे हिन्दू मुस्लिम एकता का संदेश पूरे विश्व में जाता है।

मुख्य अतिथि हबीबुल्लाह मंसूरी ने अपने संबोधन में कहा कि इस्लाम धर्म एकता मोहब्बत,भाईचारा का संदेश देता है और साथ ही सभी धर्मों का सम्मान करने का पाठ पढ़ाता है इस भारत देश को सभी वर्गों के लोगों ने मिलकर आज़ाद कराया है हमारी जिम्मेदारी है कि इसकी अखण्डता और एकता को मजबूत रखें।

इसके अतरिक्त हिसामुद्दीन शाह,मज़हर आसिफ़, अनवारुल हक़ गुड्डू,शिवेंद्र यादव,विजय सिंह बागी,आरिफ़ हबीब खान,जेपी कॉमरेड,कमालुद्दीन अंसारी आदि ने भी जलसा क़ौमी यकजहती में संबोधन किया। अंत में संयोजक इरशाद मंसूरी ने समस्त मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।

इस अवसर पर सलीम खान,लालबहादुर यादव,अलमास अहमद सिद्दीक़ी,उदय भान मौर्या,इंद्रभान सिंह इंदु सिंह, ज़िला सचिव शहनवाज़ खान शेखू , सभासद अलमास अहमद सिद्दीकी ,अज़ीज़ फरीदी,जावेद अज़ीम,इकराम सौदागर,शकील मंसूरी,लाल मोहम्मद राइनी,मौलाना मतिउद्दीन,कवि प्रखर द्विवेदी,डॉ ए.ए जाफ़री,दानिश इक़बाल,शकील मुमताज़,अंसार इदरीसी,मनोज मौर्या,बबलू यादव आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments