पुलिस ने आभूषण, नकदी, 3 तमंचा बरामद कर चार शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार,

जौनपुर। पुलिस ने सोमवार की रात पूरामुकुंद गांव में मुठभेड़ के दौरान चार शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से लूट के आभूषण, नकदी व तीन तमंचे बरामद हुए हैं। 
         बदलापुर कोतवाल संजय कुमार वर्मा को मुखबिर ने सूचना दी कि पूरामुकुंद गांव में एक निर्माणाधीन मकान में लगभग आधा दर्जन शातिर लुटेरे बैठकर डकैती की साजिश रच रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक ने तुरंत थाना प्रभारी निरीक्षक सिगरामऊ रामायण यादव अवगत कराया। वह भी हमराहियों के साथ पूरामुकुंद गांव निकल पड़े।
      पश्चिम तरफ से थाना प्रभारी निरीक्षक सिगरामऊ व पूरब दिशा से बदलापुर थाना प्रभारी निरीक्षक ने अपनी-अपनी टीमों के साथ घेराबंदी कर ली। खुद को घिरता देख लुटेरों ने पुलिस पर फायर शुरू कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान चार लुटेरे पकड़ लिए गए, जबकि दो अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए।
      गिरफ्तार आरोपितों में प्रशांत सिंह निवासी आहोपुर व गुडलक सिंह उर्फ अभिषेक सिंह ग्राम खानपुर थाना सिगरामऊ, अमन सिंह निवासी बैहारी थाना महाराजगंज व विवेक मिश्र उर्फ महाकाल निवासी बैजलपुर थाना आसपुर देवसरा जिला प्रतापगढ़ हैं। पुलिस को लुटेरों के पास से तीन तमंचा, तीन कारतूस, लूट के 13,800 रुपये व चांदी के दो पाजेब मिले। 
      पूछताछ में लुटेरों ने आठ नवंबर को तियरा गांव से दीपा पांडेय के गले से सोने की चेन व पर्स सहित पांच हजार रुपये, 20 मई को शाहपुर गांव से सिपिन अग्रहरि के गले से चेन लूटना स्वीकार किया। इसके अलावा आठ नवंबर की रात सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पाल्हामऊ खुर्द गांव के पास एक सराफा कारोबारी की बाइक में टक्कर मारकर चांदी व सोने के आभूषण लूटना कुबूल किया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया। फरार आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है।

Post a Comment

0 Comments