महिलाओं में निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने के लिए डा अंकिता राज कर रही जागरूक

महिलाओं में निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने के लिए डा अंकिता राज कर रही जागरूक
स्वीप कोआर्डिनेटर सै. मो. मुस्तफा को स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया सम्मानित
जौनपुर । छात्राओं, महिलाओं में निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने व उन्हें मतदाता बनाने के लिए प्रेरित व जागरूक करने के लिए प्रसिद्ध लेखिका/आकांक्षा समिति अध्यक्ष डा अंकिता राज ने एक अभियान चला रखा हैं। उन्होंने महिलाओं को जागरूक करने के लिए अपने हाथों से स्क्रेच कर एक डिजाइन बनाया है। 
  मतदाता जागरूकता अभियान को निरन्तर सफलता पूर्वक आयोजित करने के लिए जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा को आज डा अंकिता राज ने अपनी हाथो से बनी मतदाता जागरूकता थीम को फ्रेमिंग कर स्मृति चिह्न के रूप में प्रदान कर सम्मानित किया।
  इस अवसर पर डा अंकिता राज ने कहा कि भारत की आधी आबादी महिलाएं हैं जो भारत के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। जौनपुर जिले में महिलाओं की संख्या ज़्यादा है पुरुषों कि तुलना में। 1000 पुरुष के लिये 1018 महिलाएँ हैं। लेकिन पुरुष मतदाता ज़्यादा हैं। आज की कुछ महिलाएं वोट नहीं देतीं इस लिए छात्राओं व महिलाओं को मतदाता बनने के लिए प्रेरित व जागरूक करने की आवश्यकता है, जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाए बढ़ चढ़ कर मतदान करें। आगे उन्होंने अपना स्लोगन बताया "आप दे वोट, चुने अच्छे लोग" इस लिए पहले वोटर बने, जिससे आगे वोट कर सकें।

Post a Comment

0 Comments