सपा सुप्रीमो अखिलेश ने आरिफ़ हबीब को दिया बड़ी ज़िम्मेदारी , विरोधियों के उड़े होश

सपा सुप्रीमो अखिलेश ने आरिफ़ हबीब को दिया बड़ी ज़िम्मेदारी , विरोधियों के उड़े होश
जौनपुर । तक़रीबन तीन दशक से समाजवादी पार्टी में बेहद सक्रिय आरिफ़ हबीब खान को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।उन्हें मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड की राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य नामित किया गया है।पार्टी के वफ़ादार सिपाही को राष्ट्रीय कमेटी में जगह मिलने से सपा कार्यकर्ताओं में खुशी और उत्साह है।माना जा रहा है कि आरिफ़ खान को लम्बे अरसे पार्टी की सेवा और संघर्ष करने के लिए शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें यह सम्मान दिया है।
आरिफ़ हबीन खान का ताल्लुक जौनपुर शहर के एक सम्मानित , सामाजिक परिवार से है। उनके पिता हबीब आलम खान न केवल ज़िले की बड़ी सियासी और समाजी शख्सियत हैं , बल्कि वह वह जौनपुर में गंगा जमुनी तहजीब के अलम्बरदार भी हैं।। हबीब आलम ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद शहर में व्यवसाय शुरू किया। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के नेतृत्व में सियासत के मैदान में भी सक्रिय हुए। उन्होंने मुलायम सिंह यादव के साथ जनता दल में भी संघर्ष किया। व्यपार मण्डल से लेकर शहर की कई सामाजिक और सांस्कृतिक संस्थाओं में उनकी सक्रिय भूमिका रही।हबीब आलम खान को हिन्दू-मुस्लिम एकता और गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल के रूप में जाना जाता है।
उनके पुत्र आरिफ हबीब खान ने भी उन्हीं के नक्श-ए-कदम पर चलते हुए ज़िले के समाजी और सियासी हलके में अपनी पहचान बनाई। व्यापार मंडल से लेकर तमाम ,सांस्कृतिक, साहित्यिक सामाजिक और धार्मिक संगठनों से जुड़ कर समाज में सक्रिय भूमिका निभाई।व्यपार मण्डल के महामंत्री के रूप में व्यपारियों की हर समस्या पर आवाज़ उठाई। लगभग तीन दशक पूर्व किशोर अवस्था मे ही समाजवादी पार्टी में सक्रिय हो गए आरिफ़ हबीब खान पूर्वांचल इकाई में छात्र सभा के सचिव,महासचिव से लेकर नगर इकाई में प्रवक्ता व सचिव पूर्व में युवजनसभा के प्रदेश सचिव रहे,वर्तमान में सदर विधानसभा व ज़िला इकाई के विशेष आमंत्रित सदस्य भी है।
समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव और यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की मौजूदगी में रविवार को आरिफ़ हबीब खान को राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य नामित किया गया।आला कमान के इस फैसले से ज़िले के सपाइयों और कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने खुशी का इज़हार किया है।

Post a Comment

0 Comments