जौनपुर के दिग्गज कांग्रेसी पूर्व विधायक की सपा में होगी इंट्री , सियासी गलियारों में बढ़ी बेचैनी

जौनपुर के दिग्गज कांग्रेसी पूर्व विधायक की सपा में होगी इंट्री , सियासी गलियारों में बढ़ी बेचैनी
आरिफ़ हुसैनी
लखनऊ । यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र प्रदेश में कई सियासी पार्टियों के दिग्गज नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है , समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव विरोधी पार्टियों के चुनिंदा नेताओ को अपनी पार्टी में शामिल कर मिशन 2022 को फतह करने में भी जुटे है । ऐसे में प्रतिदिन समाजवादी पार्टी विरोधी पार्टियों के दिग्गजों को सपा में शामिल कर अपनी ताकत को बढ़ाने में जुटी है ।
भाजपा , बसपा , कांग्रेस के कई वर्तमान विधायक , पूर्व विधायक एवं पूर्व सांसदों को अखिलेश ने अपनी पार्टी में शामिल कर राजनीतिक गलियारों में बेचैनी बढ़ा दी है । अब अखिलेश के निशाने पर पूर्वांचल में कांग्रेस के दिग्गज मुस्लिम नेता पूर्व विधायक है , विश्वस्त सूत्र बताते है कि जौनपुर के कांग्रेस के पूर्व विधायक की फ़ोन पर अखिलेश यादव से बात भी हो चुकी है , सूत्र बताते है कि 15 नवम्बर से पहले ही सपा में शामिल होने की औपचारिक घोषणा भी हो जाएगी । 
कांग्रेस के पूर्व विधायक के करीबियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने पूर्व विधायक जी को हाशिये पर ले रखा है । इससे नाराज पूर्व विधायक जी अब समाजवादी पार्टी में शामिल होकर पूर्वांचल में मुसलमानों को सपा में जोड़ने के लिए माहौल बनायेगे ।
अभी कुछ दिनों पहले कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता हरेंद्र मलिक और उनके बेटे पंकज मलिक समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके है । दोनों ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था । 
हरेंद्र मलिक की किसान नेता के तौर पर पकड़ रही है और वह पूर्व सांसद भी हैं । साथ ही उनके बेटे पंकज मलिक पूर्व कांग्रेसी विधायक हैं , पंकज शामली से विधायक रहे हैं । पूर्व सासंद हरेंद्र मलिक प्रियंका गांधी के सलाहकार थे, जबकि पूर्व विधायक पंकज मलिक प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे ।
बता दे कि हरेंद्र मलिक और पकंज मलिक के सपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस पार्टी डैमेज कंट्रोल करने में लगी है , वही अगर पूर्वांचल के बड़े मुस्लिम कांग्रेसी चेहरा पूर्व विधायक सपा ज्वाइन कर लेते है तो यूपी में कांग्रेस को करारा झटका लगेगा । कांग्रेस यूपी में एक बार फिर से अपने पैरों पर खड़े होने की जुगत में है , प्रदेश में पार्टी की कमान खुद प्रियंका गांधी ने संभाली हुई है हाल ही में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट के साथ-साथ कई अन्य ऐलान भी कांग्रेस ने किए थे ।

Post a Comment

0 Comments