यूपी पुलिस का बड़ा कदम, सात साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में 48 घंटे में ही लगाई चार्जशीट

यूपी पुलिस का बड़ा कदम, सात साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में 48 घंटे में ही लगाई चार्जशीट

मुरादाबाद। अनुसूचित जाति की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने 48 घंटे में ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के आठ घंटे बाद ही दूसरे समुदाय के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने कोर्ट में आरोपित को पेश किया, वहां से जेल भेजने के बाद चार्जशीट की सभी कानूनी कार्रवाई पूरी की।

कटघर क्षेत्र के गागन वाली मैनाठेर निवासी शकील छह दिसंबर की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पड़ोस में रहने वाली एक सात साल की बच्ची को टाॅफी दिलाने के बहाने से अपने साथ ले गया। इसके बाद उसने खेत में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। बच्ची को इतना डरा-धमका दिया था कि वह घर लौटने के बाद भी स्वजन को कुछ नहीं बता सकी। रात में सोते समय दर्द सहन नहीं हुआ तो तेज-तेज रोने लगी। मां ने पूछा तो पूरी घटना की जानकारी दे दी। सात दिसंबर को स्वजन ने आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने पाक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी। इस मामले की जांच स्वयं सीओ कटघर आशुतोष त्रिपाठी द्वारा की गई। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि आरोपित शकील को आठ घंटे में गिरफ्तार कर लिया था। मुकदमा दर्ज होने के 48 घंटे में ही कानूनी कार्रवाई पूरी करने के साथ ही गुरुवार शाम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। पुलिस ने बेहतर काम किया है। लड़कियों और महिला अपराधों की रोकथाम के लिए पूरी सतर्कता के साथ पुलिस जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है।

वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्रित कर पुलिस ने दर्ज कराए बयान : अभियोजन अधिकारी राकेश कुमार शुक्ल ने बताया कि अभी तक उनके कार्यकाल में ऐसा मामला सामने नहीं आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ ही वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र करते हुए मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी हो। 

Post a Comment

0 Comments