सावधान! लखनऊ में पुल‍िस की वर्दी में घूम रहे टप्‍पेबाज, लूट का डर दिखा तीन महिलाओं के जेवर उतरवाए

सावधान! लखनऊ में पुल‍िस की वर्दी में घूम रहे टप्‍पेबाज, लूट का डर दिखा तीन महिलाओं के जेवर उतरवाए

लखनऊ। खुद को पुलिसकर्मी बताकर टप्पेबाज महिलाओं के जेवर उतरवा ले रहे हैं। आदिलनगर गुडंबा में रहने वाले अमरेश चौधरी की मां उषा पटेल से भी बदमाशों ने चेन व अंगूठी उतरवा ली। उषा मंगलवार को एक दुकान से कुछ सामन लेने गई थी। इसी दौरान एक युवक उनके पास आया और खुद को पुलिसकर्मी होने का झांसा दिया। इसके बाद थोड़ी दूर पर खड़े दूसरे युवक की ओर इशारा कर कहा कि वह आपको बुला रहे हैं। 

उषा जब दूसरे युवक के पास गईं तो उसने खुद का परिचय पुलिस अफसर के रूप में दिया। इसके बाद कहा कि चौक में गहने को लेकर हत्या हो गई है और आप जेवर पहनकर टहल रही हैं। उषा ने चेन व अंगूठी उतार दी, जिसे कागज में लपेटकर देने के नाम पर ठगों ने उसे अपने पास रख लिया। इसके बाद कागज में कंकड़ लपेटकर उषा को थमा दिया। घर पहुंचने पर उषा को ठगी की जानकारी हुई। गुडंबा पुलिस ठगों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में गुडंबा में यह पांचवी घटना हुई है।

उधर, श्रीनगर मड़ियांव निवासी माया किसी काम से बाजार गई थीं। रास्ते में बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और खुद को पुलिसकर्मी बताया। इसके बाद जेवर पहनकर चलने पर जुर्माना लगाए जाने की बात कही। जेवर उतारकर पर्स में रखने का झांसा दिया। माया के जेवर उतारते ही बदमाशों ने उसे बदल लिया और भाग निकले। यही नहीं, सी ब्लाक इंदिरानगर निवासी ममता को भी ठगों ने सी ब्लाक चौराहे पर रोका और पुलिसकर्मी बनकर झांसे में ले लिया। इसके बाद जेवर लेकर भाग निकले। पुलिस एफआइआर दर्ज कर ठगों की तलाश कर रही है।

Post a Comment

0 Comments