लड़की को मारकर पेड़ पर लटका दी थी लाश,हाईकोर्ट ने सीबीसीआइडी जांच की प्रगति रिपोर्ट की तलब

लड़की को मारकर पेड़ पर लटका दी थी लाश,हाईकोर्ट ने सीबीसीआइडी जांच की प्रगति रिपोर्ट की तलब

प्रयागराज। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने चित्रकूट धाम के चर्चित बहिलपुरवा थाना अंतर्गत नाबालिग लड़की का सामूहिक दुष्कर्म व हत्या करके लाश पेड़ से लटकाने के मामले में प्रगति रिपोर्ट मांगी है। लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सीबीसीआइडी जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। सरकारी अधिवक्ता मो. शोएब ने कहा कि शैंपल लेकर डीएनए टेस्ट के लिए लखनऊ भेजा गया है। रिपोर्ट के लिए समय दिया जाय। इस पर कोर्ट ने 17 जनवरी को प्रगति रिपोर्ट पेश करने का राज्य सरकार को निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति मंजूरानी चौहान व न्यायमूर्ति एस. विद्यार्थी की खंडपीठ ने शिव विजय की याचिका पर दिया है।

22 अगस्त 2020 की रात का है यह कांड

मामले के अनुसार 22 अगस्त 2020 की रात नाबालिग लड़की का सामूहिक दुष्कर्म हुआ। फिर उसकी हत्या करके लाश सहजन के पेड़ से लटका दी गई थी। जब परिवार के लोग इस हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने गये तो थानाध्यक्ष ने उनका प्रार्थना पत्र फाड़कर फेंक दिया। रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। बाद में दुष्कर्म व हत्या को आत्महत्या करार देने का प्रयास किया। याची ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की। कोर्ट के निर्देश पर पुलिस के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। विवेचना में लीपापोती करने पर कोर्ट ने एसपी को स्वयं जांच करके बताने को कहा कि विवेचना सही से हो रही है या नहीं? इसके बाद 16 अप्रैल 2021 को विवेचना सीबीसीआइडी को सौंपी गई। रिपोर्ट छह हफ्ते में पेश करने का निर्देश दिया गया।

हाई कोर्ट ने 22 दिसंबर तक मांगी थी रिपोर्ट

तय समयावधि बीतने पर ठोस नतीजा न आने पर यह याचिका दायर की गई है। याची अधिवक्ता आरपीएल श्रीवास्तव का कहना है कि मेडिकल जांच में लड़की के कपड़े पर सीमेन पाया गया है। इसमें सामूहिक दुष्कर्म करके हत्या का सबूत मौजूद है। कोर्ट ने 22 दिसंबर तक रिपोर्ट मांगी थी।

Post a Comment

0 Comments