बरेली में साइबर ठगी,पहले डाउनलोड कराया क्विक सपोर्ट एप,फिर खाते से तीन बार मेंं निकाल लिए सवा लाख रुपये

बरेली में साइबर ठगी,पहले डाउनलोड कराया क्विक सपोर्ट एप,फिर खाते से तीन बार मेंं निकाल लिए सवा लाख रुपये

बरेली। सिम केवाइसी का झांसा देकर साइबर ठग ने एयरफोर्स कर्मी की बेटी के खाते से 1.26 लाख रुपये उड़ा दिये। छात्रा कुछ समझ पाती कि साइबर ठग ने उससे क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराया। इसी के बाद खाते से रकम साफ कर दी। मामले में छात्रा की तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

इज्जतनगर के एयरफोर्स स्टेशन की रहने वाली एयरफोर्स कर्मी की बेटी संतोषी के मुताबिक, उनके पास 29 अगस्त को एक फोन आया। फोन करने वाले ने बीएसएनएल सिम केवाइसी कराने की बात कही। इसके लिए पहले 11 रुपये फिर दस रुपये का रिचार्ज करने की बात कही। रिचार्ज के लिए क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराया। एप डाउनलोड करने के बाद छात्रा ने 11 व दस रुपये का रिचार्ज कर दिया। इधर, छात्रा कुछ समझ पाती।

साइबर ठग ने तीन बार में उसके खाते से 99 हजार 900 रुपये, 24, 990 रुपये व एक हजार रुपये निकाल लिये। यानी कुल 1.25 लाख रुपये निकाल लिए। छात्रा ने रकम वापसी के लिए थाने में शिकायत की। कहा कि खाते में फीस के रुपये थे। एसएसपी तक शिकायत की। एसएसपी के आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई। इज्जतनगर इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments