हापुड़ में सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन पथराव,एसी कोच का शीशा टूटा,जानियें किसने और क्यों किया पथराव

हापुड़ में सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन पथराव,एसी कोच का शीशा टूटा,जानियें किसने और क्यों किया पथराव

मुरादाबाद। हापुड़ से पहले अज्ञात लोगों ने सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया, जिससे एसी कोच का शीशा टूट गया। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचने पर शीशेे को ठीक करके ट्रेन को चलाया गया। सोमवार की रात सात बजे आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सद्भावना एक्सप्रेस गाजियाबाद से निकली और पिलखुआ डासना के बीच ट्रेन गुजर रही थी, उसी समय नीचे से किसी ने पथराव शुरू कर दिया।

ट्रेन पर पथराव से एसी थ्री के बी टू कोच का शीशा टूट गया। जिस समय घटना हुई, उस समय जिस सीट का शीशा टूटा वहां पर कोई यात्री नहीं बैठा था। एकाएक पत्थर चलने से कोच में बैठक अन्य यात्री डर गए। यात्रियों ने इसकी शिकायत ट्रेन में ड्यूटी पर तैनात टीटीई से की। टीटीई ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही हापुड़ स्टेशन पर आरपीएफ पहुंच गई। ट्रेन के स्टाफ की शिकायत पर आरपीएफ हापुड़ में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

रात नौ बजे ट्रेन मुरादाबाद पहुंची, यहां आरपीएफ व तकनीकी टीम पहुंच गई। आरपीएफ ने यात्रियों से घटना की जानकारी ली, इसमें कोई यात्री चोटिल होने की शिकायत दर्ज नहीं कराया है। तकनीकी टीम ने टूटे हुए शीशे की मरम्मत कर ट्रेन को चला दिया। प्रवर मंडल सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि सद्भावना एक्सप्रेस पर कुछ शरारती तत्व ने पत्थर फेंका था। शीशा टूटने से किसी यात्री के चोटिल होने की सूचना नहीं हैं। आरपीएफ हापुड़ ने मामले की जांच शुरू कर दिया है।

हेड कांस्टेबल को पीटने के आरोपित को भेजा जेल : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के हरथला सब्जी मंडी में रविवार को नशे में धुत प्रापर्टी डीलर ने यातायात विभाग के हेड कांस्टेबल को हेलमेट से पीट दिया था। इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की थी। सोमवार को आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजने की कार्रवाई की गई। यातायात विभाग में हेड कांस्टेबल के पद पर जाकिर तैनात है। रविवार को वह हरथला सब्जी मंडी में ड्यूटी पर तैनात थे।

शाम करीब सात बजे काजीपुरा निवासी रूस्तम अली नशे में धुत होकर आया और उसने गाली-गलौज करने के साथ ही हेड कांस्टेबल को हेलमेट से पीटना शुरू कर दिया। आस-पास लोगों ने दौड़कर आरोपित को पकड़ा। सूचना मिलने सिविल लाइंस थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पीड़ित हेड कांस्टेबल जाकिर की तहरीर पर पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा,हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई थी। सोमवार को पुलिस ने आरोपित रूस्तम अली को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

Post a Comment

0 Comments