जौनपुर: मांगे पूरी न होने पर ठप होगी इमरजेंसी सेवा, नहीं होगा पोस्टमार्टम: उपेन्द्र सिंह

  जौनपुर। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश अब सरकार से आरपार की लड़ाई की मूड में आ गया है। शनिवार को पुरानी पेंशन बहाली, वेतनमान बढ़ाने समेत कुल 20 सूत्रीय मांगों को लेकर सीएमओं कार्यालय पर जिलाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह की अगुवाई जोरदार धरना प्रर्दशन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो 20 दिसम्बर से फामेंस्टि संवर्ग के समस्त अधिकारी कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेगें। जिसमें आकस्मिक सेवा और पोस्टमार्टम भी नहीं किया जायेगा। 
         शनिवार को सीएमओं कार्यालय पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जोरदार धरना प्रर्दशन किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह ने कहा कि फामेंसिस्ट संवर्ग के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा प्रदेश में कार्यरत फामेंसिस्ट एवं संवर्ग के उच्च पदों के वेतनमान पद योग्यता एंव कार्यदायित्व के अनुरूप प्रदान न किये जाने पर रोष है। 
        धरने पर उपस्थित फामेंसिस्ट समुदाय ने प्रभार भत्ता बढ़ाये जाने,पदनाम परिवर्तित किया जाने, औषधियों का नुस्खा लिखने का अधिकार दिये जाने समेत कुल 20 मांगो को पूरा किया जाने को कहा। 
       आन्दोलन की रूप रेखा प्रस्तुत करते हुए वक्ताओं ने बताया कि आज एक दिवसीय प्रर्दशन था। पांच दिसम्बर से लेकर आठ दिसम्बर तक हम लोग काली पट्टी बांधकर कार्य करते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित कार्य करने का काम करेगें। इसके बाद भी मांगे पूरी नही हुई तो 9 दिसम्बर 16 दिसम्बर तक प्रतिदिन प्रातःकाल से दो घंटे कार्य बहिष्कार रहेगा। 
       उसके बाद 17 दिसम्बर से 19 दिसम्बर तक पूर्णरूप से हम लोग हड़ताल पर रहेगें लेकिन आकस्मिक सेवा जारी रहेगा। इसके बाद भी सरकार हमारी नहीं सुनती है तो 20 दिसम्बर से सभी लोग अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेगें। यहां तक इमरजेंसी और पोस्टमार्टम भी नहीं जायेगा। 
        इस मौके पर अजय कुमार सिंह, कौशल त्रिपाठी, मनोज कुमार तिवारी, गुलाब यादव, डा0 अतहर शमीम खां, डा0 अरविन्द कुमार सिंह, दिलीप कुमार श्रीवास्तव, डा0 सचिन कुमार सिंह, आशुतोष पाठक, पीसी राव समेत भारी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments