कानपुर के फर्नीचर गोदाम में भीषण आग,खाली कराया आस-पास का इलाका

कानपुर के फर्नीचर गोदाम में भीषण आग,खाली कराया आस-पास का इलाका

कानपुर। किदवई नगर थाना क्षेत्र के निराला नगर में फर्नीचर गोदाम में गुरुवार की सुबह आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग तेज लपटें देखकर अासपास लोग घरों से बाहर निकल आ और इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के मकानों को खाली कराया है। वहीं करीब एक घंटे बाद पहुंचे दमकल जवानों ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया।दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

किदवई नगर निवासी कृष्ण मोहन बाजपेई की निराला नगर यू ब्लाक में फर्नीचर का कारखाना और पास ही गोदाम है। कर्मचारी शीलू विश्वकर्मा के मुताबिक गुरुवार दोपहर वह गोदाम में था, तभी अचानक बिजली की केबिल में शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। वह शोर मचाते हुए बाहर भागा, इसी बीच आग की लपटों ने गोदाम में रखे सोफे, लकड़ी के फ्रेम और फोम को चपेट में ले लिया। कुछ ही देर में आग विकराल हो गई। आग की तेज लपटें देखकर आसपास रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई। घरों से निकलकर लोग बाहर सड़क पर एकत्र हो गए। कर्मचारी ने मालिक और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

कुछ देर में मीरपुर समेत दूसरे फायर स्टेशन से छह दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास के मकानों को खाली करा दिया। दमकल जवानों ने आगे और पीछे वाले रास्ते से गाड़ी लगाकर आग पर पानी डालने का काम शुरू किया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से लाखों के माल का नुकसान होने की बात कही जा रही है। सीएफओ एमपी सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। दोबारा घटनास्थल का मुआयना करके कारण तलाशे जाएंगे, फिलहाल गोदाम में अग्निशमन के इंतजाम नहीं मिले हैं।


Post a Comment

0 Comments