जौनपुर से बाहुबली रमाकांत यादव लड़ेंगे चुनाव ? सिटिंग विधायक का कटेगा टिकट !

जौनपुर से बाहुबली रमाकांत यादव लड़ेंगे चुनाव ? सिटिंग विधायक का कटेगा टिकट !
आरिफ़ हुसैनी
जौनपुर । यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद पूर्वांचल में सियासी पारा चढ़ गया है , माननीय बनने की चाहत को लेकर सियासी लोग अपना टिकट कन्फर्म कराने के जोड़ तोड़ में लखनऊ और दिल्ली एक किये है । 
अगर हम बात करे तो जौनपुर ज़िले में समाजवादी पार्टी में टिकट लेने वालों और प्रदेश में चुनावी पद लेने वालों की संख्या अधिक दिखाई दे रही है ।
जौनपुर सदर विधानसभा से तो रिकार्ड 50 नेताओ ने समाजवादी पार्टी से टिकट की दावेदारी ठोक कर अखिलेश के विजय रथ की सवारी भी कर डाली है , इन सभी नेताओं को अखिलेश ने विजय रथ में बैठाल कर उनके समर्थकों में जोश भी भर दिया है , लेकिन 50 दावेदारों में से टिकट तो केवल एक को ही मिलना है । पुख़्ता सूत्रों की अगर माने तो अखिलेश यादव जौनपुर सदर विधानसभा का टिकट फाइनल भी कर चुके है सूत्र बताते है कि अखिलेश ने एक टोपी वाले दाढ़ी रखे नेता का नाम फाइनल किया है । लेकिन अभी आधिकारिक एलान नही किया है , टोपी और दाढ़ी रखे जौनपुर में सपा के तीन नेता है अब देखना ये है कि इनमें से किसकी लाटरी लगेगी ।
अगर बात ज़िले के यादव बाहुल्य सबसे हॉट सीट मल्हनी विधानसभा की किया जाए तो बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह से लोहा लेने के लिए पूर्वांचल के कद्दावर बाहुबली आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव को सपा मुखिया अखिलेश यादव मल्हनी से चुनाव मैदान में उतारने के मूड में है , इस सीट पर वर्तमान में सपा के लकी यादव विधायक है । लकी यादव के पहले उनके पिता पारसनाथ यादव इस सीट पर विधायक थे उनके निधन के बाद उपचुनाव में लकी यादव ने कुछ मतों से बाहुबली धनंजय सिंह को शिकस्त दी थी । 
रमाकांत यादव पर अखिलेश के चुनावी दाव से समाजवादी पार्टी एक तीर से कई निशाना साधने के मूड में है । वैसे रमाकांत यादव के चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट से ज़िले का सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है तो वर्तमान सपा विधायक को अपना टिकट बचाना किसी चुनौती से कम नही है ।

Post a Comment

0 Comments