अक्खनसराय गांव में हुआ अयोजन, पतंग पाकर खुश हुए नौनिहाल

शाहगंज :पर्व और त्योहार खुशियां बांटने के लिए होते हैं । कस्बे की सामाजिक संस्था जेसीआई शाहगंज सिटी ने मकर संक्रांति का त्योहार ऐसे ही खुशियां बांटते हुए मनाया । संस्था के सदस्यों ने कस्बे के पास गांव अक्खनसराय में लगभग 150 गरीब मजदूर व किसान परिवारों को लाई, चूड़ा, गट्टा और तिलकुट आदि वितरित किया । वहीं बच्चों में पतंग और डोरी वितरित की गई । 

संस्था के अध्यक्ष आशीष जायसवाल ने बताया कि संस्था की प्रमुख आस्था मानवता की सेवा को जीवन का सर्वोत्तम कार्य मानने की है । इसी के तहत शुक्रवार सुबह मकर संक्रांति का पर्व गरीब मजदूरों और किसान परिवारों के साथ मनाया गया । इस मौके पर डेढ़ सौ से ज्यादा गरीब परिवारों को लाई, चूड़ा और तिलकुट बांटा गया । इन परिवारों के बच्चों की खुशी का ठिकाना न रहा, जब उन्हें उपहार में रंग बिरंगे पतंग मिले । सदस्यों ने बच्चों के साथ खेलकूद में भी हिस्सा लिया । 
कार्यक्रम संयोजक दीपक साहू ने कहा कि ऐसे प्रयास मानसिक शांति और सुख देते हैं । संस्था आगे भी ऐसे ही खुशियां बांटती रहेगी । इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष जेसी रविंद्र दुबे, जेसी राम अवतार अग्रहरि, जेसी आलोक गुप्ता, जेसी धीरज जायसवाल, जेसी हिमांशु गुप्ता मौजूद रहे ।

Post a Comment

0 Comments