कुलपति ने बापू की पुण्यतिथि पर सुरक्षा सैनिकों को कंबल बांटे

लोगों के दिलों में आज भी राज करते हैं बापू: प्रो. निर्मला एस. मौर्य
कुलपति ने बापू की पुण्यतिथि पर सुरक्षा सैनिकों को कंबल बांटे

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि महात्मा गांधी आज भी देश के लोगों के दिलों में राज करते हैं। देश के स्वतंत्रता में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। बापू ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनसे शांति से संघर्ष की सीख मिलती है। 
प्रो. मौर्य महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर रविवार को बोल रहीं थीं। उन्होंने कहा कि बापू का मानना था कि शस्त्र इंसान को तो मार सकता है, लेकिन इंसान के विचारों और अच्छे कार्यों को कभी नहीं मार सकता है। बापू की पुण्यतिथि इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है। आजादी में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। गांधी जी ने सदैव विराट व विविध राष्ट्र को एक समूह में पिरोने का कार्य किया था। अपना पूरा जीवन देश हित और गरीबों की मदद में गुजार दिया। 
इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कड़ाके की ठंड के मद्देनजर विश्वविद्यालय के सुरक्षा सैनिकों को कुलपति आवास में बुलाकर व्यक्तिगत रूप से कंबल वितरित किया। कुलपति जी‌ पिछले वर्ष भी 41 सुरक्षा सैनिकों को अपनी तरफ से कंबल भेंट की थी। कुलपति जी अपने निजी ख़र्च से समाज सेवा का कार्य करतीं रहतीं हैं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा से बड़ा कोई नेक कार्य नहीं होता।

Post a Comment

0 Comments