पतंग सजाकर व उड़ाकर किया मतदान करने की अपील

पतंग सजाकर व उड़ाकर किया मतदान करने की अपील
जौनपुर । मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत पतंग प्रतियोगिता/महोत्सव का आयोजन जनपद के शिया कालेज के प्रांगण में किया गया। जिसमें लोगों ने पतंगों पर मतदान करने की अपील के साथ ही अनेक जागरूकता संदेशों से फैन्सी पतंग सजाकर तथा पतंग उड़ाकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
 रजा डी. एम. शिया इन्टर कालेज के प्रधानाचार्य डा. सै. अलमदार नजर ने अतिथियों का स्वागत किया। डी.एस.के काइट क्लब के माजिद निसार, फ्रेंड्स क्लब के आफताब, उजेफा व पंकज कुमार ने अतिथियों को मतदाता जागरूकता संदेश लिखी पतंग भेट की।
    जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि जनपद में लोगों में पतंगबाजी का बहुत शौक है, पतंग प्रतियोगिता के आयोजन के उददेश्य है कि जनपद के मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के प्रति जागरूक किया जा सके ताकि वे मतदान के दिन अपने बूथ पर जाकर मतदान करें और जनपद का मतदान प्रतिशत बढानें में सहयोग करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से अपील किया कि सभी मतदाता 07 मार्च को अपना वोट अवश्य दें जिससे एक मजबूत लोकतन्त्र का निर्माण हा सके।
 पतंग प्रतियोगिता में चार पेच काटने पर तौसीफ प्रथम, तीन पेंच काटने पर अकरम मंसूरी द्वितीय, एवं दो पेच काटने पर माइकल तृतीय स्थान पर रहें। फैन्सी पतंग सजाने में शकील उस्ताद व रुपेश कुमार प्रथम, मो. वली द्वितीय, इश्तेयाक गुलाब तृतीय स्थान पर रहें। मोहम्मद शकील ने एक डोर से 35 पतंग उड़ाते हुए सभी का मन मोह लिया। सबसे अछा मतदाता जागरूकता स्टीकर पंतग पर लगाने पर डीएसके काइट क्लब विशेष स्थान पर रहे। कालेज में उपस्थित लोग बहुत उत्साहित हुए जब जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल, जिला विद्यालय निरीक्षक आर के पंडित, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल ने भी पंतग उड़ाकर लोगों को मतदान करने हेतु प्रेरित किया।
अतिथियों का आभार डा ए एच रिजवी शिया डिग्री कालेज के  प्राचार्य डॉ सादिक रिजवी ने व्यक्त किया। संचालन मो. रजा खा ने किया।
 इस अवसर पर, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, कुमैल, जाकिर वास्ती, मोजिज सहित काइट क्लब डीएसके, फ्रेंड्स, एम.एस., गोल्डन, स्टार, रायल, रिलायंस, सेवन स्टार, फाइव स्टार आदि काइट क्लब के सदस्यों ने सहभागिता किया ।

Post a Comment

0 Comments