ब्लाक स्तरीय क्विज़ प्रतियोगिता में मतदाताओं ने हर्षोल्लास के साथ सहभागिता किया

 स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में मतदाता जागरूकता वोट करेगा जौनपुर क्विज़ प्रतियोगिता आज नगर एवं 21 विकास खण्डों पर  आयोजित हुआ। जिसमें 12 फरवरी को परिषदीय विद्यालयों पर ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित हुई प्रतियोगिता के प्रथम व द्वितीय स्थान पर आने वाले मतदाताओं ने बड़े ही उत्साह के साथ सहभागिता किया। परीक्षा को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी अपने अपने ब्लाकों में निगरानी करते रहे।
 जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी/ सहायक स्वीप प्रभारी डा गोरखनाथ पटेल ने सिरकोनी ब्लाक में जाकर परीक्षा का निरीक्षण किया। तथा उपस्थित लोगों को मतदाता की शपथ दिलाई। 
  इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित परीक्षा में लगभग 165678 मतदाताओं ने भाग लिया था। आज ब्लाक स्तर पर आयोजित परीक्षा में लगभग 5600 मतदाताओं ने सहभागिता किया। उन्होंने बताया कि ब्लाक स्तरीय परीक्षा में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों की फाइनल परीक्षा जिला स्तर पर 18 फरवरी को डायट परिसर में होगी। जिसमें सफल होने पर प्रथम को 15  हज़ार, द्वितीय को 10 हज़ार व तृतीय स्थान पर रहने वाले को 5  हजार रूपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया जायेगा। 
 आगे उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को 7 मार्च को मतदान करने हेतु उनके अन्दर जागरूकता पैदा करते हुए, उनमें निर्वाचन साक्षरता बढ़ाना और मतदान करने के लिए प्रेरित करना है। 
  प्रतियोगिता को सकुशल संपन्न कराने में सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी, डी सी प्रशिक्षण सुरेश पाण्डेय, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, एआरपी राजू सिंह, अखिलेश यादव सहित सभी शिक्षकों एसआरजी, आदि  का विशेष योगदान रहा।

Post a Comment

0 Comments