मतदाता जागरूकता वोट करेगा जौनपुर जिला स्तरीय क्विज़ प्रतियोगिता सम्पन्न

बड़ा आदमी हो या छोटा आदमी सभी को एक वोट करने का समान अधिकार, इसलिए गर्व से करें मतदान-जिलाधिकारी
 मतदाता जागरूकता वोट करेगा जौनपुर जिला स्तरीय क्विज़ प्रतियोगिता स्थान जीजीआईसी में आयोजित हुई, जिसमें ब्लाक स्तर से चयनित मतदाताओं ने प्रतिभाग किया। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा व प्रेक्षक सचिन राना ने विजेताओं को पुरस्कार के रुप में प्रथम विल्सन कुमार ग्राम चौकीधर सण्ड, ब्लाक करंजाकला को 15 हज़ार रुपए, दि्तीय अंजली सिंह ग्राम सरहमा ब्लाक बरसठी को 10 हज़ार रुपए व तृतीय अवधेश कुमार ग्राम पोखरियापुर ब्लाक सिकरारा को 5 हजार रुपए का चेक प्रदान कर सम्मानित किया।
  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी/सहायक प्रभारी स्वीप डा गोरखनाथ पटेल ने आये हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस क्विज प्रतियोगिता का उद्देश्य मतदाताओं को 7 मार्च को मतदान करने हेतु जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत/विधालय स्तर पर आयोजित परीक्षा में लगभग 165678 मतदाताओं ने भाग लिया। ब्लाक स्तर पर आयोजित परीक्षा में लगभग 5600 मतदाताओं ने प्रतिभाग किया। आज फाइनल जिला स्तरीय परीक्षा में 66 में 61 मतदाता प्रतिभाग कर रहे हैं।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने इस क्विज प्रतियोगिता की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से लगभग दस लाख लोगों तक मतदान करने का संदेश पहुंचा। उन्होंने कहा कि बड़ा आदमी हो या छोटा आदमी सभी को संविधान ने एक वोट करने का बराबर का अधिकार प्रदान किया है। इसलिए अपना कर्तव्य निभाते हुए 7 मार्च को ईवीएम का बटन दबाकर अपना वोट ज़रुर करें। 
प्रेक्षक सचिन राना ने मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया तथा कहा कि यदि निर्वाचन से सम्बंधित कोई समस्या है तो मुझसे सम्पर्क कर शिकायत कर सकते हैं। 
 जिला विद्यालय निरीक्षक आर के पंडित ने कहा कि मज़बूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाताओं की भागीदारी ज़रुरी है। इस लिए इस लोकतंत्र के महापर्व में उत्साह पूर्वक सहभागिता करने के लिए स्वयं मतदान करें और अपने परिवार व समाज को भी मतदान करने हेतु प्रेरित करें। 
 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों को मतदाता की शपथ दिलाई। 
  प्रधानाचार्य मंजूलता वर्मा ने आभार व्यक्त किया। संचालन जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया। इस अवसर पर सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी, एसआरजी, कमलेश यादव, डा अखिलेश सिंह, राजू सिंह, ब्रहमशील सहित काफी संख्या में मतदाता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments