सखी वेलफेयर ने "ब्रेकिंग द बाएस" विषय पर संगोष्ठी का किया आयोजन।

 जौनपुर। सखी वेलफेयर फाउंडेशन ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सिटी स्टेशन स्थित श्री गुरुपद संभवराम अकैडमी विद्यालय में "ब्रेकिंग द बायस" विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया। इस अवसर पर विद्यालय में नारी स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता करते हुए सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन का इंस्टॉलेशन तथा फ्री सेनेटरी पैड का वितरण किया गया।
       कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ सपना सिंह ने ब्रेकिंग द बॉयस विषयक गोष्ठी में अपने उद्बोधन में कहा कि सभी महिलाओं को समान हक एवं सम्मान, बिना शिक्षा के हासिल नहीं हो सकता तथा कल की नारी तभी सशक्त होगी, जब वह शिक्षित और स्वस्थ होगी।
          महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा ने सभी बालिकाओं को भेदभाव मिटाकर प्रत्येक क्षेत्र में समान अधिकार हासिल करने हेतु पूरी तन्मयता से शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया।
       संगोष्ठी में संस्थाध्यक्ष प्रीति गुप्ता, प्रबंधक रीना सिंह, तूलिका श्रीवास्तव, अर्चना सिंह, शीला राय आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। सुजाता जायसवाल तथा विजय लक्ष्मी यादव ने बालिकाओं में फ्री सेनेटरी पैड नेपकीन का वितरण किया।
     कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रिंसिपल डॉ पंकज सिंह ने सखी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा नारी सशक्तिकरण की दिशा में किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा उपस्थित सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments