जौनपुर में महिला भी हो सकती है सपा की ज़िलाध्यक्ष

जौनपुर में महिला भी हो सकती है सपा की ज़िलाध्यक्ष
आरिफ़ हुसैनी
जौनपुर । यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी की खराब परफार्मेंस के बाद लोकसभा के उपचुनाव में करारी शिकस्त से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव फूल एक्शन में नज़र आ रहे । अखिलेश ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया जिसके बाद जौनपुर में समाजवादी पार्टी की भद पीटने वाले सपा के गद्दार नेताओ के ख़ैमो में हड़कम्प मचा हुआ है । 
अखिलेश यादव ने जौनपुर के ऐसे नेताओ की एक लिस्ट भी बनवा रखी है हालात अब ये हो गए है कि अब ये नेता किसी की पैरवी भी करने लायक नही है । पार्टी सूत्रों की माने तो अखिलेश पार्टी के इन गद्दार नेताओ को साइड कर के एक पुरानी तेज़तर्रार महिला नेता को पार्टी की कमान सौंप सकते है ।
विश्वस्त सूत्रों की माने तो अगर इन यादव नेताओ के पिट्ठू फिर से जिलाध्यक्ष की कुर्सी पर आसीन हो गए तो लोकसभा के चुनाव में सपा प्रत्याशी की बुरी गत होने से कोई रोक भी नही सकता है , क्योंकि इन्ही नेताओ ने मिलकर जौनपुर जिलापंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अपने चहेतों के वोट को दूसरे प्रत्याशी को ट्रांसफ़र करवा दिया । जिसके बाद से ही इन नेताओं को अखिलेश ने रडार पर ले लिया , साथ ही इन नेताओं को पार्टी साईड लाइन करने में जुट गई है । 
चर्चा तो ये भी है कि अखिलेश यादव जौनपुर ज़िले की कमान एक तेज़तर्रार महिला नेता के हाथ मे देने का मन बना चुके है । अगर ऐसा हुआ तो पार्टी को बड़ा फ़ायदा भी हो सकता है । पिछले कार्यकारिणी में निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने अपने मालदार हवाहवाई नेताओ को पार्टी में पद देकर महिमामण्डित किया था जिसमे कई दगे कारतूस भी शामिल थे । इन्ही दगे कारतूसों के सहारे जिलाध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव लड़ा और कई जीती हुई सीट से हाथ धो दिया । इनमें कुछ पदाधिकारियों ने तो सपा की विरोधी पार्टियों के प्रत्याशियों की जमकर पैरवी भी की  थी ।
अखिलेश के सर्वे में गद्दारों की सूची में जौनपुर के बड़े बड़े नेताओं के नाम शामिल है जिससे अखिलेश यादव जौनपुर में बड़ा कदम उठाने वाले है । ऐसे में हमेशा से पार्टी के लिए समर्पित एक चर्चित महिला नेत्री से जनपदवासियों को काफी उम्मीद है कि ज़िले में सपा को मजबूत करने के लिए अगर अखिलेश यादव जौनपुर में एक बड़े वर्ग को पार्टी से जोड़ने के लिए उस वर्ग की बड़ी महिला नेता को पार्टी की ज़िले की कमान देकर समाजवादी पार्टी को फिर से जनपद में खड़ा करेगे ।

Post a Comment

0 Comments