आरोग्य मेला का फीता काटकर शुभारंभ किया

जौनपुर । खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव जी ने आज अपने विधानसभा के ग्राम रामपुर जमीन हिसामपुर स्वास्थ्य केंद्र पर जन आरोग्य मेला का फीता काटकर शुभारंभ किया । 
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव जी का मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीमती लक्ष्मी सिंह पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। 
मेले में आई हुई गर्भवती महिलाओं गोद भराई की रस्म की गई गोद भराई में उनको समुचित आहार का एक पैकेट राज्य मंत्री द्वारा दिया गया मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीमती लक्ष्मी सिंह द्वारा गर्भवती महिलाओं को माल्यार्पण कर स्वागत किया गया
आरोग्य मेले में राज्य मंत्री द्वारा आयुष्मान कार्ड भी बांटा गया
आरोग्य मेले में आए हुए ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री ने कहा कि कि हर रविवार को उत्तर प्रदेश की सरकार हर ब्लॉक में सीएससी पर जन आरोग्य मेरा लगाती है जिसमें सभी प्रकार के दवाइयां निशुल्क वितरित की जाएंगी आंखों की जांच होगी और सभी प्रकार की जांच मरीजों की की जाएगी इसके लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लगेगा गरीब से गरीब आदमी भी अपना सभी प्रकार का इलाज करा सकता है उनको पूरी सुविधा दी जाएगी।
राज मंत्री ने मेले में उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बात का निर्देश दिया कि इस आरोग्य आरोग्य मेले की जानकारी अगल-बगल के आसपास के सभी गांव में दें जिससे वहां के लोग लाभान्वित हो सके और अपना इलाज व जांच भी करा सके।
राजमंत्री स्वतंत्र प्रभार आरोग्य मेले मैं सभी स्टाल पर जाकर व्यवस्था की जानकारी ली और ग्रामीण वासियों से मिलकर जानकारी ली किसी प्रकार कोई समस्या हो तो हमको अवगत कराएं । 
आरोप मेले में प्रमुख रूप से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीमती लक्ष्मी सिंह, डॉ मनोज, सीडीपीओ, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव, संजय पाठक ,अतुल पांडे, सचिन पांडे और स्वास्थ्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे
आरोग्य मुलाकात संचालन स्वास्थ्य कर्मी गौरव श्रीवास्तव ने किया

Post a Comment

0 Comments