जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी बक्सा का निरीक्षण किया गया

जौनपुर 13 जुलाई 2022 (सू0वि)-  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा कार्यालय खंड विकास अधिकारी बक्सा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका, प्रधानमंत्री आवास रजिस्टर, ग्रांट रजिस्टर, अमृत सरोवर की फाइल सहित अन्य का विस्तृत निरीक्षण किया गया।  
             ग्रांट रजिस्टर के निरीक्षण के दौरान पाया कि रुपए 02 करोड़ 59 लाख अवशेष है जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि विस्तृत समीक्षा की जाए और संबंधित से स्पष्टीकरण लेने की कार्रवाई की जाए। 

            उन्होंने कहा कि आवास से संबंधित गांववार रजिस्टर बनाया जाए। एपीओ अंकित सिंह को निर्देशित किया कि सभी प्रकार के रजिस्टर अपडेट रखें। परिसर में निष्प्रयोज्य बिल्डिंगों को ध्वस्त  करने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। 

             एडीओ पंचायत को निर्देशित किया कि गांव में जाकर एसडब्ल्यूएम के कार्य को गुणवत्ता पूर्ण कराएं। इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा व्यक्तिगत शौचालय, सामुदायिक शौचालय के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि जितने भी शौचालय अपूर्ण है उन्हें जल्द से जल्द बना दिया जाए। मीटिंग हॉल में वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम बनाए जाने हेतु निर्देशित किया। 

              कार्यालय सीडीपीओ में जाकर खाद्यान्न वितरण के संबंध में जानकारी ली और निर्देशित किया कि बीडीओ खुद खाद्यान्न का सत्यापन करें।

Post a Comment

0 Comments