सीएमओ ने मरीजों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बगथरी का निरीक्षण, अस्पताल में मरम्मत के कार्यों के लिए इंजीनियर को निर्देश

-पत्र देकर इलाज कराने जाने की व्यवस्था में बदलाव करने के लिए बोलीं, आनलाइन दिया करें एप्लिकेशन


जौनपुर, 13/07/2022।

मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ लक्ष्मी सिंह ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) मुफ्तीगंज के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बगथरी का निरीक्षण किया। चिकित्साधिकारी विनय कुमार राव वाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में मौजूद मिले। ओपीडी में मरीजों की संख्या कम दिखने पर सीएमओ ने मरीजों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। साथ ही साफ-सफाई सुनिश्चित कराने को कहा। फर्श खराब दिखने पर कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में दो माह पहले ही पत्राचार किया जा चुका है। अस्पताल में जहां भी मरम्मत की जरूरत दिखी उसे दुरुस्त कराने का संबंधित इंजीनियर को निर्देश दिया। 

  एएनएम विनीता मूवमेंट रजिस्टर भरकर गांव में बने टीकाकरण स्थल बगथरी गईं थीं जबकि कैंसर पीड़ित फार्मासिस्ट जितेंद्रनाथ साह पत्र देकर अपना इलाज कराने बीएचयू गए थे। इस पर सीएमओ ने डॉ राव से कहा कि अब सिर्फ पत्र से छुट्टी नहीं ली जाती। इसके लिए आनलाइन छुट्टी लेनी होती है। आगे से मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से छुट्टी का आवेदन करवाइये। स्वीपर अशोक कुमार मौके पर मौजूद मिले। 

   इसके बाद सीएमओ टीकाकरण स्थल पहुंचीं। वहां ड्यूलिस्ट के अनुसार टीका लगाया जा रहा था। टीकाकरण सत्र पर सभी टीके मौजूद दिखे। गर्भवती की सभी जांचें हो रहीं थीं। सीएमओ ने कोविड टीकाकरण से छूटे बच्चों का टीकाकरण यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। निडिल काटने वाला हब कटर काम नहीं कर रहा था जिसे बदलने का निर्देश दिया। सीएमओ के साथ एसीएमओ डॉ प्रभात कुमार मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments