जौनपुर में दो मंदिरों में मुकुट, हार समेत हजारों की भीषण चोरी,



जौनपुर। रामपुर थाना क्षेत्र के दो गांव में बीती रात हौसला बुलंद चोरों ने देवी के मंदिरों में घुसकर हजारों रुपए का चांदी के मुकुट एवं हार समेत अन्य सामान चोरी कर फरार हो गए। मंदिर के देखरेख करने वाले लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दिया। पहुंची पुलिस ने चोरी की जांच कर वापस चली गई। लेकिन मुकदमा नहीं दर्ज हो सका था।
           रामपुर थाना क्षेत्र में जमालापुर चौकी पड़ता है। इसी चौकी क्षेत्र के जमालापुर उत्तर पट्टी में स्थित दुर्गा माता मंदिर पर मंगलवार की रात चोरों ने मंदिर के प्रांगण में घुसकर पुजारी अनुज ओझा जिस कमरे में सो रहे थे उसे बाहर से बंद कर दिया। उसके बाद मां दुर्गा के मंदिर में पहुंच कर स्टील के दरवाजे का ताला तोड़कर मुख्य दरवाजे तक पहुंची और वहां भी लगे ताले को तोड़कर अंदर घुस गए और मां के शीश पर लगा चांदी का मुकुट एवं गले में पहनाया गया दो चांदी का हार चोरी कर आराम से फरार हो गए। सुबह जब 4:00 बजे मंदिर का पुजारी अनुज ओझा निवासी प्रतापगंज रानीगंज मुगराबादशाहपुर पूजा करने के लिए उठे और दरवाजा खोलना चाहा तो बाहर से बंद था। जिसके बाद गांव में फोनकर कुछ लोगों को बुलाकर दरवाजा खोला तो चोरी की घटना का पता चला। जिसके बाद धीरे-धीरे गांव के लोगों ने पहुंचकर चोरी की घटना को देखा। 
     मंदिर की देखरेख कर रहे विनय कुमार सिंह जमालापुर पुलिस चौकी पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों को चोरी के घटना की जानकारी देते हुए लिखित तहरीर दिया। सूचना पर चौकी पुलिस ने पहुंचकर फोटोग्राफी करते हुए चोरी की तहकीकात कर वापस चले गए।
          इसी चौकी क्षेत्र के दीनापुर गांव में बीती रात ही मैहर माता के मंदिर पर हौसला बुलंद चोरों ने पहुंचकर उनके शीश पर लगा हजारों रुपए का चांदी का मुकुट चोरी कर फरार हो गए। इसके अलावा चोर पुजारी का कच्छा, बनियान एवं पूजा का सामान समेत अन्य सामान भी चोरों ने जाते समय अपने साथ लेते चले गए।

Post a Comment

0 Comments