बेदखली का आदेश, नहीं हटाया अवैध कब्जा,



जौनपुर। जिले के केराकत तहसील के ग्राम सभा अजोरपुर में नवीन परती जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा है। इस प्रकरण में तहसीलदार न्यायिक के बेदखली के आदेष के बावजूद लेखपाल की मिली भगत से अवैध कब्जा धारक के विरूद्ध कार्यवाही नहीं की जा रही है। जिसका नतीजा यह है कि उसपर अब भी निर्माण करके प्रषासन को मुंह चिढ़ाया जा रहा है।
         क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि एक ओर जहां षासन अवैध कब्जा के मामलों में सख्त और बुलडोजर चलवाने में परहेज नहींे किया जा रहा है वहीं उक्त मामले में प्रषासन की मंषा पर पानी फेरा जा रहा है। अजोरपुर गांव निवासी ष्याम बाला राय पत्नी स्व0 बलिराज ने जिलाधिकारी को दिये गये षिकायती पत्र में बताया कि गांव के नवीन परती संख्या 321 पर भू माफियाओं द्वारा कब्जा कर निर्माण कर लिया गया है।
        आईजीआर एस पोर्टल पर आवेदन करने पर हल्का लेखपाल द्वारा रिपोर्ट लगाया गया कि अवैध कब्जा धारक का ग्राम सभा में और कोई मकान नहीं है अतः बेदखली करना उचित नहीं है। जबकि अवैध कब्जा धारक के पास ग्राम सभा में कई भू खण्ड है और दूसरे प्रदेष के महानगरों में मकान है।
         ज्ञात हो कि पूर्व में तहसीलदार द्वारा बेदखली का आदेष दिया गया है। पूरा प्रकरण जिलाधिकारी के संज्ञान में नहीं लेकिन अभी तक तहसील प्रयाासन द्वारा कार्यवाही न होना षासन की मंषा पर पानी फेरने का काम कर रहा है इससे भू माफिया का हौसला बढ़ा है उसपर निर्माण कराता जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments