खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रदेश सरकार सतत प्रयत्नशील: विधायक



सुइथाकला। युवा कल्याण एवं प्रादेशिक दल विभाग के तत्वाधान में विकासखण्ड के कम्मरपुर गांव स्थित खेल के मैदान में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हुई।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित क्षेत्रीय विधायक रमेश सिंह एवं प्रमुख प्रतिनिधि डॉ.उमेश चन्द्र तिवारी ने संयुक्त रूप से क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी एवं समाजसेवी प्रवीण सिंह ने उपस्थित अतिथियों का माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम प्रदान कर सम्मानित किया।प्रतियोगिता में विभिन्न गांवों से आए प्रतिभागी खिलाड़ियों ने अपना कौशल दिखाया।प्रतियोगिता के समापन पर प्रतिभाग करने वाले विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों को उपस्थित अतिथियों द्वारा पुरस्कार और प्रमाणपत्र प्रदान किया गया।


प्रतियोगिता में उपस्थित प्रतिभागियों एवं क्षेत्रीय गणमान्य लोगों को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि खेल का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। प्रदेश की संयुक्त भाजपा सरकार खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए सतत् प्रयत्नशील है।विकासखण्ड स्थित गैरवाह गांव में 250 करोड़ की लागत से प्रस्तावित स्पोर्ट एकेडमी के निर्माण से ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर अपनी पहचान बनाने का अवसर प्राप्त होगा।

विशिष्ट अतिथि डाॅ.उमेश चन्द्र तिवारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि खेल के द्वारा हीं युवाओं में नैसर्गिक प्रतिभा का विकास होता है और साथ हीं आत्मविश्वास अनुशासन एवं आपसी सौहार्द की भावना भी बलवती होती है।खण्ड विकास अधिकारी सर्वेश मोहन श्रीवास्तव ने
वर्तमान परिवेश में स्वस्थ युवा शक्ति से ही सशक्त भारत के निर्माण की परिकल्पना की बात कही।कार्यक्रम का संयोजन क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी विकास वर्मा ने किया।क्रीड़ा प्रतियोगिता में कबड्डी में कशियापुर विजेता एवं अरसिया की टीम उपविजेता घोषित की गयी। ।

100 मीटर की दौड़ में अंशुल सिंह,अभिषेक तिवारी,बृजेश सिंह तथा 800 मीटर की दौड़ में दुर्गेश शर्मा,अवनीश,अंकुर यादव तथा 1500 मीटर दौड़ में हर्ष सिंह,शिवम वर्मा तथा मनोज यादव क्रमशः प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे।बालीबाल में कम्मरपुर की टीम विजई घोषित की गई।निर्णायक की भूमिका का सफल निर्वहन प्रमोद यादव एवं महेन्द्र प्रताप प्रजापति
ने किया। प्रतियोगिता का संचालन ग्राम पंचायत अधिकारी जय प्रकाश मौर्य एवं आनंद यादव ने संयुक्त रूप से किया। प्रतियोगिता संपन्न कराने में ग्राम प्रधान अनुजा सिंह एवं प्रवीण सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।इस अवसर पर हृदयेश शुक्ल,सन्तोष दीक्षित,अंगद तिवारी पंचम बिन्द, रोगन सिंह आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments