जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान गंदगी देख भड़के जिलाधिकारी



जौनपुर डीएम मनीष कुमार वर्मा ने गुरुवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मर्चरी हाउस में गंदगी देख जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई है। हॉस्पिटल की बाउंड्री वॉल टूटी देख उन्होंने राज कॉलेज के प्रबंधक को बाउंड्री वाल सही कराने के लिए निर्देश दिया है।


श्रीपाल सिंह क्षेम
ब्लड बैंक में 1500 यूनिट की कैपेसिटी है लेकिन उसके सापेक्ष में महज 37 यूनिट ब्लड उपलब्ध है। डीएम ने सामाजिक संस्थाओं से सहयोग लेकर कैपेसिटी को बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा परिसर में खड़ी खराब एंबुलेंस को हटाने का निर्देश जारी किया है।



DM मनीष कुमार वर्मा ने गुरूवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की गयी। जिलाधिकारी के द्वारा इमरजेंसी वार्ड, एनआरसी वार्ड , डेंगू वार्ड ब्लड बैंक , जेरियाट्रिक वार्ड का विस्तृत निरीक्षण किया गया।

डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज हरीश शर्मा से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और सीएमएस को निर्देश दिया कि नियमित जांच करते हुए अच्छे से इलाज किया जाए। ब्लड बैंक के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ब्लड बैंक में उपलब्ध ब्लड यूनिट की संख्या की जानकारी ली।


मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर सायनदास ने बताया कि ब्लड बैंक में 1500 यूनिट ब्लड की क्षमता है और 37 यूनिट उपलब्ध है जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देशित किया है कि सरकारी विभाग, सामाजिक संस्थाओं से कोऑर्डिनेट कर कैंप लगाते हुए ब्लड मिनट की संख्या बढ़ाई जाए।

गन्दगी देख लगाई फटकार

DM ने सीएमएस को निर्देश दिया कि परिसर में खराब एंबुलेंस को तत्काल हटा कर नियमानुसार निष्प्रयोज्य करने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने अस्पताल में गंदगी देख कर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और सफाई सुपरवाइजर को फटकार लगाते हुए तत्काल सफाई कराए जाने के निर्देश दिए। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जौनपुर को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में नियमित रूप से फॉगिंग कराई जाए।

Post a Comment

0 Comments