तेंदुआ देखने की सूचना पर मचा हड़कंप,



जौनपुर। सिकरारा थाना क्षेत्र के फ़िरोज़पुर गांव में तेंदुआ देखने की सूचना पर हड़कंप मच गया। 
          बताते है कि गांव के किसी युवक ने शनिवार की सुबह वीडियो वायरल किया। वीडियो फिरोजपुर गांव का बताया जा रहा है। हालांकि वन विभाग के अधिकारी ने जानवर को फिशकैट बताया है। शनिवार की दोपहर सोशल मीडिया पर तेंदुआ मिलने का वीडियो वायरल होने लगा। ग्रामीणों द्वारा इसकी जानकारी वन विभाग को दी। 
       वन विभाग के लोगों ने मौके पर पहुंचकर जंगल का घेराव किया। इस दौरान जानवर के पंजे के निशान भी तलाशे गए। लेकिन जानवर का कोई भी सुराग नहीं लग सका। 
       वन विभाग के बक्सा क्षेत्राधिकारी ने वीडियो बनाने वाले लड़के से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने लड़के को तेंदुए की तस्वीर भी दिखाई। तेंदुए की तस्वीर देखने पर लड़के द्वारा बताया गया कि दिखने वाला जानवर इतना बड़ा नहीं था। वन क्षेत्राधिकारी बक्सा देवेश्वर के अनुसार वीडियो में दिखने वाला जानवर फिशकैट है। 
        वन क्षेत्राधिकारी बक्सा दिनेश गौड़ ने बताया कि दिखने वाला जानवर फिशकैट है। वन क्षेत्राधिकारी बक्सा दिनेश गौड़ ने बताया कि दिखने वाला जानवर फिशकैट है।
       वन विभाग के चित्र अधिकारी देवेश ने बताया कि फिशकैट शिकार की तलाश में था। वीडियो बनाने वाले युवक और फिशकैट में मात्र 6 मीटर की दूरी थी। उन्होंने बताया कि इस तेंदुआ के इतने करीब जाना लगभग नामुमकिन सा है। खुद पर हमले की आशंका से तेंदुआ आक्रमक हो जाता है।
       हालांकि वन विभाग ने एहतियात के तौर पर आसपास के इलाकों में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। इसके अलावा दूर-दराज के क्षेत्रों तक भी इसकी सूचना प्रदान की गई है और वहां भी मॉनिटरिंग की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments