शिक्षकों ने मानव श्रृंखला से बनाया भारत का नक्शा

आज दिनांक13/8/2022  को माननीय जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा  व मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम के निर्देशन में तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल के नेतृत्व में जनपद के 22 विकास खंडों से लगभग 3000 अध्यापकों द्वारा भारत के नक्शे के आकार की मानव श्रृंखला बनाई गई जिसके लिए समस्त अध्यापकों ने तिरंगे के रंग का ड्रेस पहनकर इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने में अपना योगदान दिया तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में खंड शिक्षा अधिकारी व एस.आर. जी. व ए.आर.पी. शिक्षक संगठनों द्वारा पूरी तन्मयता से इस कार्यक्रम  को सफल बनाने के लिए अपना योगदान किया तथा जनपद के सभी शिक्षक संगठन द्वारा इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया। इस अवसर पर आकांक्षा समिति की अध्यक्ष  डॉ0 अंकिता राज, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह जी उपस्थित रहे।
 अंत में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनपद के सभी अध्यापकों से यह आग्रह किया कि गांव के हर घर पर तिरंगा फहराने हेतु प्रेरित करें । मुख्य विकास अधिकारी ने सभी अध्यापकों को प्रेरित किया कि सभी शिक्षक अपने अपने गांव, मोहल्ला सभी घरों पर तिरंगा फहराने की अपील करें तथा अपने विद्यालय के  सभी बच्चों, उनके अभिभावकों, माता पिता से अपने - अपने झंडा फहराने की अपील करें। 
            जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने सभी बेसिक शिक्षा के शिक्षकों - शिक्षिकाओं से अपील किया को 5 लाख बच्चों के कुछ अभिभावकों प्रतिदिन  कुछ  15 अगस्त 2022 को सुबह असेंबली में झंडागान एवं तिरंगा अवश्य फहराए।
अन्त में जिलाधिकारी द्वारा इस उत्कृष्ट कार्य के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के पूरी टीम धन्यवाद ज्ञापित करते हुए समापन की घोषणा की ।

Post a Comment

0 Comments