रक्तदान उत्सव के बाद कार्ड वितरण का कार्य प्रारंभ



जौनपुर। विगत 15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर जनपद के विकास खण्ड मुफ्तीगंज स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया राजकीय महाविद्यालय में सेना के सम्मान में स्वैच्छिक शौर्य रक्तदान शिविर का सफल आयोजन हुआ था जिसमे कुल 557 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर उत्तर प्रदेश का एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। 
रक्तदान कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न होने के उपरांत रक्तदान उत्सव के आयोजक विकास तिवारी के नेतृत्व में सदस्यों ने रक्तदाता कार्ड वितरण का कार्य प्रारम्भ कर दिया है। इसी क्रम में आज रक्तदाता कार्ड व भारतीय थलसेना के ब्रिगेडियर राजीव नागयाल के द्वारा जारी प्रशस्ति पत्र जनपद की प्रथम नागरिक अध्यक्ष जिला पंचायत जौनपुर श्रीकला धनञ्जय सिंह की अनुपस्थिति में उनके पति पूर्व सांसद श्री धनञ्जय सिंह को देकर इस नेक पहल की आज से शुरुवात की। रक्तदान उत्सव के आयोजक विकास तिवारी ने कहा कि रक्तदान कार्यक्रम के पूर्व सेना से बैठक कर ये तय की गई थी कि रक्तदान शिविर में जो भी रक्त संग्रहित किये जायेंगे उसे जरूरत पड़ने पर जिलाधिकारी जौनपुर से संवाद करके सेना जरूरत के अनुसार ले जा सकती है चूंकि सेना के पास स्थानीय रक्तकोष न होने के कारण जनपद के ब्लडबैंक से यह शिविर सम्पन्न कराया गया।

 कार्यक्रम के आयोजक द्वय अतुल सिंह ने कहा कि शिविर में जनपद की प्रथम नागरिक जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनञ्जय सिंह समेत कुल 557 लोगो ने रक्तदान कर जनपद का नाम प्रदेश में रौशन किया है उन्होंने कहा कि हम पवित्र उद्द्देश्य के साथ पूर्णतया वचनबद्ध है कि कार्यक्रम सफलता पूर्वक बीत जाने के बाद आयोजन समिति की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि एक एक रक्तदाताओं को उनका रक्तदाता कार्ड उन तक पहुचे जिससे वो सुविधा अनुरूप लोगो की मदद कर सके और वक़्त जरूरत पर किसी जरूरतमंद के काम आ सके। उन्होंने रक्तदान के क्षेत्र में उत्तरप्रदेश में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने हेतु कार्यक्रम में आये सभी 557 रक्तदाताओं के प्रति कृतज्ञतापूर्ण आभार जताया है।

 उक्त अवसर पर विकास तिवारी, अतुल सिंह, डॉ अब्बासी, तुषार श्रीवास्तव, नीरज पाठक, राहुल सिंह, अभय राज, निर्भय सिंह, सोनू रजक, कुलदीप यादव इत्यादि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments