ड्राइवर के बेटे ने निकाला नीट,


खेतासराय(जौनपुर) शाहगंज ब्लॉक के लपरी गांव में ड्राइवर के बेटे अर्सलान कुरैशी की नीट परीक्षा में मिली क़ामयाबी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नही है । आखिरकार 6ठवीं बार के प्रयास में क़ामयाबी की इबारत लिखी है । गांव में पहली आमद पर होनहार बेटे की ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया । अर्सलान दुसरे बच्चे के लिए नजीर बन गए है
अर्सलान की प्राथमिक शिक्षा कक्षा 8 तक खेतासराय स्तिथ मॉडर्न कॉन्वेंट स्कूल में हुई । 2016 में इंटर तक की पढ़ाई सेंट जोसेफ़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जौनपुर से पूरी की । हाई स्कूल में 68 प्रतिशत जबकि इंटर में 56.7 प्रतिशत प्राप्त किया । शुरू से ही पढ़ाई में जहीन रहे । माँ नुसरत जहाँ की शुरू से ही इच्छा थी बेटा डॉक्टर बने । पिता खाड़ी देश मे रहकर ड्राइवरी करते थे । जिस से परिवार की गृहस्थी चलती थी । 



नीट की तैयारी के लिए लखनऊ में कोचिंग शुरू की । पाँच बार के कड़ी मेहनत के बाद भी असफल रहे । लेकिन दोस्तों, शिक्षकों और घर से मिल रही हौंसले से इरादे डिगे नही । आखिरकार अर्सलान ने 6ठवीं बार मे नीट क्वालीफाई कर लिया । उन्हें 620 अंक मिले जब कि रैंक 12959 रहा । चार भाइयों में वह सबसे बड़े है । अपनी सफ़लता का श्रेय उन्होंने अपनी माता और शिक्षकों को दिया है । सोमवार को गांव में लखनऊ से पहली आमद पर स्वागत समारोह का आयोजन कर भव्य सम्मान किया गया । इस मौके पर ग्राम प्रधान इऱफान अंसारी, पूर्व प्रधान प्रेमचंद्र यादव, अबसार कुरैशी, मो हसीब, मो तौफ़ीक़, मसरूर अहमद व मुत्तलिब समेत गांव के दर्जनो बाशिंदे बेटे की खुशी में शरीक हुए ।

Post a Comment

0 Comments