खाद्य विभाग ने छापेमारी करके पकड़ा भारी मात्र में दोहरा

जौनपुर । जिलाधिकारी के सख्त तेवर के बाद हरकत में आया  खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने शनिवार को दोहरा और पान की दुकानों में छापेमारी की। तीन दोहरा कारोबारी के पास से कुल चार किलो दोहरा बरामद हुआ है। खाद्य विभाग की इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया।
विभागीय प्रेसनोट के अनुसार जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन के क्रम में जनपद में अपमिश्रित/असुरक्षित दोहरा/पान मसाला/स्वादिष्ट सुपारी/मावा/दोहरा के विनिर्माण/विक्रय/भण्डारण की रोकथाम के उद्देश्य से विशेष छापामार अभियान द्वारा जनपद जौनपुर में 23 से 25 सितम्बर 2022 तक कार्यवाही की जा रही है । 

                   इस क्रम में अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय के निर्देशन में एवं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार राय के नेतृत्व में खाद्य सचल दल द्वारा शनिवार  को कार्यवाही के दौरान जनपद के अलग-अलग स्थानों से दोहरा/पान मसाला/स्वादिष्ट सुपारी/मावा/दोहरा के कुल-06 नियमानुसार जनहित में जांच हेतु संग्रहीत कर खाद्य विश्लेषक को प्रेषित किया गया ।  

                प्रवर्तन कार्यवाही के दौरान नियमानुसार जांच हेतु नमूना संग्रहीत करने के साथ ही 03 कारोबारियों के प्रतिष्ठान में पाये गये दोहरा की कुल अनुमानित मात्रा 04 कि0ग्रा (अनुमानित मूल्य रू0 2000) को नियमानुसार विनष्ट कराया गया ।

Post a Comment

0 Comments