हिमालय जैसे विराट व्यक्तित्व के धनी हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी: पुष्पराज सिंह


भाजपा कार्यालय पर सेवा पखवाड़ा के कार्यक्रम को लेकर हुई तैयारी बैठक

जौनपुर, भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के अध्यक्षता में सेवा पखवाड़ा को लेकर बैठक सम्पन्न हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में जिला प्रभारी एवं पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सुभारम्भ पार्टी के पुरोधा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राकेश त्रिवेदी ने जानकारी दी कि 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से 25 सितम्बर पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जयन्ती से लेकर 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक सेवा के अलग-अलग काम किए जाएंगे।उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

उनके नेतृत्व में कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंच रहा है। इस मौके पर सभी ने योजनाओं का सही क्रियान्वयन कराने का संकल्प भी लिया। देश के लोग जिन चीजों को मात्र सपने में सोचते थे उन चीजों को मोदी जी ने चरितार्थ किया है चाहे वह राम मंदिर हो चाहे वो 370 हो या फिर तीन तलाक जैसे फैसले।

अगर नरेन्द्र मोदी की राजनीति के बारे में बात की जाए तो आजादी के बाद भारत के इतिहास में जिस राजनेता ने विपक्ष की सर्वाधिक आलोचनाओं का सामना किया है तो पहले नंबर पर नरेन्द्र मोदी का नाम होगा। विपक्ष नरेन्द्र मोदी की जितनी भी आलोचना करता रहा हो, लेकिन हर बार नरेन्द्र मोदी पूरी मजबूती के साथ एक सशक्त नेता के रूप में उभरकर सामने आए, क्योंकि नरेन्द्र मोदी अपने खिलाफ किए गए दुष्प्रचार से कभी घबराए नहीं बल्कि उन्होंने अपनी आलोचनाओं और अपने खिलाफ विपक्ष द्वारा किए गए दुष्प्रचार का डटकर सामना किया, तभी तो नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री जैसे बड़े पद पर पहुंच पाए।

राज्य सभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद संपूर्ण भारत देश का विश्वस्तर पर मान बढ़ाया है। नरेन्द्र मोदी का मंत्र है ‘”न किसी को आंख दिखाएंगे, न आंख झुकाएंगे, न आंख मिलाकर बात करेंगे” इसी मंत्र के साथ नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अहम स्थान है। आज पाकिस्तान जैसे देश, जिसमें आतंकवाद का पोषण किया जाता है, को विश्वस्तर पर अलग-थलग करने में नरेन्द्र मोदी की कूटनीति का ही अहम योगदान है।

स्वतंत्र प्रभार मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने सम्बोधित करते हुये कहा कि आज नरेन्द्र मोदी की कूटनीति का ही कमाल है कि चीन जैसे बड़े देश को डोकलाम विवाद पर अपने पैर पीछे खींचने पड़े। एक समय डोकलाम विवाद को लेकर ऐसा लग रहा था कि भारत और चीन के बीच युद्ध होकर ही रहेगा, लेकिन चीन की तरफ से उकसाने वाले बयान आने के बावजूद नरेन्द्र मोदी ने संयम से इस गतिरोध का हल निकाला जिसका नतीजा ये रहा कि चीन को डोकलाम से अपनी सेना वापस बुलानी पड़ी। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की जय-जयकार हो रही है। आज नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वस्तर पर भारत की धूम मची है।

विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता की बात की जाए तो आज के समय में भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हस्ती कोई है तो उसका नाम नरेन्द्र मोदी है। भारत में ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता बड़े पैमाने पर है। मोदी देश-विदेश में कहीं भी जाते हैं, तो लोग उनसे हाथ मिलाने, साथ में फोटो खिंचवाने और सेल्फी लेने को आतुर होते हैं। ऐसी लोकप्रियता आज के समय में विश्व के किसी भी राजनेता की नहीं दिखती है।

एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंशु ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 13 साल गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अनेक कार्य किए जिसकी बदौलत गुजरात के साथ-साथ देशभर की जनता में भी नरेन्द्र मोदी के लिए आकर्षण बढ़ा, मुख्यमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं प्रारंभ कीं व उन्हें सफलतापूर्वक क्रियान्वित कराया जिससे उनके सुशासन और गुजरात के विकास का डंका देश के साथ ही विश्वभर में भी खूब बजा।

अंत मे जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह सेवा पखवाड़े के सभी कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए एवं वृत्त लेते हुए कहा कि हिमालय जैसे विराट व्यक्तित्व के धनी हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, यह ऐसी शख्सियत का नाम है, जो कभी भी आलोचनाओं से घबराते नहीं है बल्कि अपनी आलोचनाओं का आत्म मूल्यांकन कर अपनी कमियों को सुधारने की कोशिश करते है। यही खूबी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दूसरे राजनीतिज्ञों से अलग बनाती है।

एक समय ऐसा था, जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब अमेरिका जैसे बड़े देश ने नरेन्द्र मोदी पर अमेरिका में आने पर प्रतिबंध लगा रखा था, लेकिन आज वही अमेरिका और उसके राष्ट्रपति चाहें बराक ओबामा रहे हों, चाहें मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रहे हों या आज के राष्ट्रपति जो बाइडेन हो, मोदी का बाहें खोलकर स्वागत करते हैं। यह सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हिमालय जैसे विराट व्यक्तित्व की वजह से है। अंत मे आये हुये कार्यकर्ताओ को धन्यवाद देते हुये कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सुनील तिवारी ने किया। उक्त अवसर पर जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता, अमित श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय, सुरेन्द्र सिंघानिया, सन्तोष सिंह, संदीप सरोज, ओमप्रकाश निषाद, जिला मंत्री रविन्द्र सिंह राजू दादा, अभय राय, उमाशंकर सिंह, अवधेश यादव, राज पटेल, विजय लक्ष्मी साहू, जिला कोषाध्यक्ष संतोष मिश्रा, विपिन द्विवेदी, ओमप्रकाश सिंह, गीता जायसवाल, शशि मौर्या, प्रदीप जायसवाल, कपिल मुनि वैश्य, अंजना श्रीवास्तव, धनञ्जय सिंह, भूपेंद्र सिंह, हरषु पाठक, हर गोविंद तिवारी, आमोद सिंह, रोहन सिंह, रागिनी सिंह, अनिल गुप्ता, दिव्यांशु सिंह, अजय सरोज, सुरेश धुरिया, मेराज हैदर, राजकुमार जायसवाल, सुभाष शुक्ला, इन्द्रसेन सिंह, प्रदीप यादव, प्रमोद प्रजापति, संजीव गुप्ता, विकास ओझा, ऋषिकेश श्रीवास्तव, सुशांत चौबे, अवनीश यादव, मण्डल अध्यक्ष गण बलवीर गौड़, यादवेंद्र सिंह, अमित श्रीवास्तव, विकास शर्मा, धर्मेन्द्र मिश्रा, सुनील अग्रहरि, भोला सिंह भीम, हृदय नारायण शुक्ला, वंश बहादुर पाल, जितेन्द्र मिश्रा, शैलेश सिंह, अजय मिश्रा, भूपेश सिंह, नरेंद्र विश्वकर्मा, महेंद्र बिंद, चन्द्रेश गुप्ता, संतोष गुप्ता, दिलीप शर्मा विवेक, अजित सिंह विकास, मनीष त्रिपाठी, आशीष तिवारी, गीता बिंद, शुभम मौर्या एवं मण्डल के सभी महामंत्री उपस्थित रहें।

Post a Comment

0 Comments