महाप्रबंधक ने किया जन सुविधाओं का निरीक्षण, दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

शाहगंज।

                उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल विशेष सैलून से शुक्रवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर उन्होंने साफ सफाई समेत अन्य सुविधाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नवनिर्मित ट्रैक पर जल्द गाड़ियां दौड़ेगी। इस मौके पर भाजपा नगर मंत्री ने ज्ञापन देकर स्टेशन का नाम मां जानकी पुरम जंक्शन करने और बंद की गई गाड़ियों को फिर से चलाने समेत अन्य मांग रखी।

महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, डीआरएम सुरेश कुमार सपरा, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा के साथ सैलून से दोपहर करीब साढ़े 3 बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने बिना समय गवाएं प्लेटफार्म व स्टेशन परिसर की साफ सफाई और रेल मार्ग दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि शाहगंज से जौनपुर रेल मार्ग दोहरीकरण का कार्य साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। उक्त ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही यात्री सुविधाओं में भी इजाफा होगा।


इस मौके पर भाजपा नगर मंत्री देवी प्रसाद चौरसिया ने जीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में शाहगंज जंक्शन और यात्री सुविधाओं से जुड़ी तमाम मांग शामिल रही। इसमें शाहगंज जंक्शन का नाम मां जानकीपुरम जंक्शन करने, अयोध्या से मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन का संचालन फिर से शुरू करने, यहां पटना इंदौर एक्सप्रेस का स्टॉपेज बनाने, एजे पैसेंजर को जौनपुर की बजाय शाहगंज से चलाने, आजमगढ़ से मुंबई साप्ताहिक एक्सप्रेस फिर से शुरू करने और अमृत महोत्सव पर पूर्व पीएम अटल जी के नाम पर शाहगंज से कोलकाता के लिए नई ट्रेन शुरू करने की मांग की गई।


इसके अलावा स्टेशन के बाहर महिलाओं के लिए शौचालय की व्यवस्था करने, साइकिल स्टैंड के पास सीसीटीवी कैमरा लगवाने, सूचना के प्रसारण का ध्वनि प्रसारक स्टैंड के पास लगवाने, सभी प्लेटफार्म पर टीन शेड बढ़वाने, जीआरपी ऑफिस की मरम्मत, प्लेटफार्म पर लगे कोच डिस्प्ले बोर्ड को तत्काल शुरू करने, शाहगंज से सुल्तानपुर ट्रेन रूट का विस्तार करने और 62A रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की मांग की।

Post a Comment

0 Comments