प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में नया विश्वास जागृत हुआ:गिरीश

जौनपुर: संकल्प सवेरा। शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर से गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत कृत्रिम अंग एवं उपकरण का वितरण पुलिस लाइन सभागार जौनपुर में किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द्र यादव रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद सीमा द्विवेदी, मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज, जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, बदलापुर के विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा उपस्थित रहे। जिलाधिकारी मनीष वर्मा के उपस्थिति में आज जरूरतमंदों के बीच कृतिम अंग ट्राई साइकिल, स्मार्ट छड़ी, वैसाखी आदि का वितरण किया गया।

मुख्य अतिथि गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि आज वैश्विक मंच पर भारत के सामर्थ्य की पहचान हुई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में नया विश्वास जागृत हुआ है आज वैश्विक समुदाय भी भारत को नजरअंदाज कर कोई निर्णय नहीं कर सकता। यह भारत के सामर्थ्य की कसौटी है।

जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने कहा कि साढ़े आठ वर्ष में प्रधानमंत्री ने देश का सर्वांगीण विकास किया आजादी के समय महापुरुषों ने जिस भारत का सपना देखा था, वह आज पूर्ण होता दिख रहा। आज जनभागीदारी के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन देखा जा रहा।

राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने अनेक कार्य किये. जिसमें प्रधानमंत्री स्टार्टअप, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, मुद्रा योजना, किसान सम्मान निधि योजना, कृषि सिंचाई, फसल बीमा, किसान बीमा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम शामिल है।

मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विकास के आदर्श वाक्य से प्रेरित होकर, श्री मोदी ने शासन व्यवस्था में एक ऐसे बदलाव की शुरुआत की और समावेशी, विकासोन्मुख और भ्रष्टाचार-मुक्त शासन का नेतृत्व किया। प्रधानमंत्री ने अंत्योदय के उद्देश्य को साकार करने और समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं और पहल का लाभ मिले यह सुनिश्चित करने के लिए स्पीड और स्केल पर काम किया है।

विधायक रमेश चन्द्र मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत रिकॉर्ड गति से गरीबी को खत्म कर रहा है। इसका श्रेय केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के हित को ध्यान में रखते हुए लिए गए विभिन्न फैसलों को जाता है। आज भारत दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम आयुष्मान भारत का नेतृत्व कर रहा है। 50 करोड़ से अधिक भारतीयों को कवर करते हुए आयुष्मान भारत गरीब और नव-मध्यम वर्ग को उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित कर रहा है।

उक्त अवसर पर ज़िला महामंत्री द्वय सुशील मिश्रा, इ.अमित श्रीवास्तव, ब्लॉक प्रमुख सिकरारा संजय सिंह, कार्यक्रम के सयोजक जिला मंत्री रविन्द्र सिंह दादा, धीरू सिंह, धनंजय सिंह, मुख्य विकास अधिकारी, ज़िला दिव्यांग अधिकारी दिव्या शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments