टीचर सेल्फ केयर टीम जौनपुर ने जिला अधिकारी व सांसद जौनपुर को सीएम नामित ज्ञापन सौंपा ।

टीचर सेल्फ केयर टीम जौनपुर ने जिला अधिकारी व सांसद जौनपुर को सीएम नामित  ज्ञापन सौंपा ।

शिक्षकों को बीमा सुविधा कराने की मांग- अरविंद कुमार यादव
शिक्षकों को 50 लाख रुपये की बीमा राशि  से आच्छादित किया जाय ।

   जौनपुर ।टीचर सेल्फ केयर टीम TSCTके एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को जिला अधिकारी  जौनपुर मनीष कुमार वर्मा व लोकसभा सदर जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर  परिषदीय बेसिक शिक्षकों को सामुहिक बीमा सुविधा प्रदान करने की मांग की ।
   टीचर सेल्फ केयर टीम के संयोजक अरविंद कुमार यादव ने कहा कि हम सभी उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन  संचालित परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं। पूर्व में चल रही परिषदीय शिक्षकों के सामूहिक बीमा की व्यवस्था वर्ष 2014 से बंद है। अभी हाल ही में कोरोना की वजह से लगभग 2100 शिक्षकों की  मृत्यु हुई।लेकिन सामुहिक बीमा से आच्छादित न होने के कारण दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि उनके परिवारों को कोई भी सहायता राशि नहीं मिल सकी । 
    श्री यादव ने कहा कि इस शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को कम से कम 50 लाख रुपये की बीमा राशि से आच्छादित  किया जाय ।इस शिक्षक दिवस  के अवसर पर पूरे प्रदेश भर के शिक्षकों का यही सबसे बड़ा सम्मान होगा।इस मौके पर इंदुप्रकाश यादव, लोकेश मौर्य, रजत श्रीवास्तव अनिल गौतम अनिल यादव , अजीत यादव , राजेन्द्र उपाध्याय, अशोक पाल, अश्वनी पाल, संजय विश्वकर्मा अखिलेश मौर्या आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments